scriptसऊदी अरब के साथ संबंध बिगड़े तो इस देश पर डोरे डालने लगा पाकिस्तान | Pakistan worsens with relations with Saudi Arabia | Patrika News
विदेश

सऊदी अरब के साथ संबंध बिगड़े तो इस देश पर डोरे डालने लगा पाकिस्तान

-सऊदी अरब ने एक अरब डॉलर का ब्याजमुक्त ऋण लौटाने का अल्टीमेटम भी दे दिया

Sep 08, 2020 / 11:49 pm

pushpesh

सऊदी अरब के साथ संबंध बिगड़े तो इस देश पर डोरे डालने लगा पाकिस्तान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान और इरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी होने के बाद से ही भारत के खिलाफ मुस्लिम राष्ट्रों को लामबंद करने की कोशिशों में जुटे पाकिस्तान को तब झटका लगा, जब सऊदी अरब ने इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआइसी) की बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया। इसके बाद सऊदी अरब ने न केवल पाकिस्तान को फटकार लगाई बल्कि एक अरब डॉलर का ब्याजमुक्त ऋण लौटाने का अल्टीमेटम भी दे दिया। अब जबकि पाकिस्तान को एहसास हो गया कि सऊदी के साथ बिगड़े संबंधों को बहाल होने में वक्त लग सकता है, प्रधानमंत्री इमरान खान ने पड़ोसी ईरान को साधना शुरू कर दिया है।
एक पाकिस्तानी चैनल पर इमरान ने कहा कि अतीत की तुलना में ईरान के साथ उनके संबंध अच्छे हैं और इन्हें और मजबूत करने की आवश्यकता है। इससे पहले जब अमरीका ने ईरान पर प्रतिबंध लगाए थे, तब पाकिस्तान ने इसकी मुखालफत की थी। ईरान के साथ 960 किलोमीटर लंबी सीमा साझा करने वाले पाकिस्तान ने जनवरी में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद भी दखल दिया था।

Home / world / सऊदी अरब के साथ संबंध बिगड़े तो इस देश पर डोरे डालने लगा पाकिस्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो