scriptपीएम नरेंद्र मोदी 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे भूटान, दोनों देशों के संबंधों में मज़बूती पर रहेगा जोर | Prime Minister Narendra Modi arrives in Bhutan on two day state visit | Patrika News
एशिया

पीएम नरेंद्र मोदी 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे भूटान, दोनों देशों के संबंधों में मज़बूती पर रहेगा जोर

PM Modi’s Bhutan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजकीय दौरे पर भूटान पहुंच गए हैं। पीएम मोदी का यह भूटान दौरा दो दिवसीय होगा और इस दौराब वह दोनों देशों के संबंधों में मज़बूती लाने पर जोर देंगे।

नई दिल्लीMar 22, 2024 / 11:42 am

Tanay Mishra

pm_modi_arrives_in_bhutan.jpg

PM Narendra Modi arrives in Bhutan

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) आज आज शुक्रवार, 22 मार्च को राजकीय दौरे पर भूटान (Bhutan) पहुंच गए हैं। पीएम मोदी का यह भूटान दौरा दो दिवसीय होगा। कुछ देर पहले ही पीएम मोदी का विमान भूटान भूटान के पारो (Paro) शहर के एयरपोर्ट पर लैंड हुआ है। पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर भूटान के पीएम शेरिंग टोबगे (Tshering Tobgay) पहुंचे, जिन्होंने गले लगाकर पीएम मोदी का भूटान में स्वागत किया।

pm_modi_and_tobgay.jpg


भव्य स्वागत के साथ ही पीएम मोदी को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ। भूटान सरकार के कुछ अन्य मंत्री और अधिकारी भी एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए मौजूद रहे। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए रेड कारपेट बिछाया गया और एयरपोर्ट को फूलों से सजाने के साथ ही एयरपोर्ट पर रंगोली भी बनाई गई। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का पोस्टर भी लगाया गया। इतना ही नहीं, भूटान की सेना ने पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर देकर उनका सम्मान किया।


https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw


दोनों देशों के संबंधों में मज़बूती लाने पर रहेगा जोर

भूटान के राजकीय दौरे के दौरान पीएम मोदी भारत-भूटान द्विपक्षीय साझेदारी को बढ़ाने और दोनों दशों के संबंधों में मज़बूती लाने के लिए कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। भारत और भूटान के बीच आपसी विश्वास, सद्भावना और समझ पर आधारित एक अद्वितीय और अनुकरणीय द्विपक्षीय संबंध है जिसे पीएम मोदी के इस राजकीय दौरे के दौरान और भी मज़बूत बनाया जाएगा।

भूटान के राजा से भी करेंगे मूलाकात

पीएम मोदी भूटान के राजकीय दौरे पर वहाँ के राजा जिग्मे खेसर नामग्येल वांगचुक (Jigme Khesar Namgyel Wangchuck) से भी मुलाकात करेंगे। वांगचुक ने पिछले कुछ समय में कई बार भारत का दौरा किया है और हमेशा दोनों देशों के संबंधों में मज़बूती लाने पर जोर दिया है।

pm_modi_and_wangchuk.jpg

Home / world / Asia / पीएम नरेंद्र मोदी 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे भूटान, दोनों देशों के संबंधों में मज़बूती पर रहेगा जोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो