script ऋषि सुनक फिर से चाहते हैं ब्रिटेन के पीएम बनना, तैयारियाँ की शुरू | Rishi Sunak wants to become UK PM again, starts preparations | Patrika News

ऋषि सुनक फिर से चाहते हैं ब्रिटेन के पीएम बनना, तैयारियाँ की शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Feb 12, 2024 12:04:03 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Rishi Sunak Wants To Becomes UK PM Again: ऋषि सुनक एक बार फिर ब्रिटिश पीएम बनना चाहते हैं। इस बारे में उन्होंने खुद संकेत दिया है।

rishi_sunak_in_uk_pm_office.jpg
Rishi Sunak

भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने ब्रिटिश पीएम बनकर इतिहास रच दिया था। सुनक ऐसा करने वाले पहले भारतीय मूल के शख्स बने थे। ऋषि धर्म से हिंदू हैं और इतने सालों से यूके (UK) में रहने के बावजूद अपने धर्म से जुड़े हुए हैं। ब्रिटिश पीएम के पद पर ऋषि अपना काम कर रहे हैं। पर ऋषि सिर्फ एक बार ही ब्रिटिश पीएम के पद पर नहीं रहना चाहते। ऋषि ब्रिटिश पीएम के तौर पर दूसरी पारी भी खेलना चाहते हैं।


फिर से चाहते हैं ब्रिटिश पीएम बनना

ऋषि, जो 25 अक्टूबर 2022 को ब्रिटिश पीएम बने थे, फिर से ब्रिटिश पीएम बनना चाहते हैं। उन्होंने खुद इस बात का संकेत दिया है।

फिर लड़ेंगे चुनाव

ऋषि यूके में होने वाले चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने इस बात की पुष्टि कर दी है। यूके में इस साल के अंत तक चुनाव हो सकते हैं और ऋषि एक बार फिर कंज़र्वेटिव पार्टी की तरफ से चुनावी मैदान में उतरकर पीएम बनने की इच्छा रखते हैं। ऋषि 2015 से सांसद हैं।

rishi_sunak_in_uk_pm_office_.jpg


तैयारियाँ की शुरू

अगले चुनाव के लिए ऋषि ने तैयारियाँ शरू कर दी हैं। ऋषि ने साफ कर दिया है कि वह चुनाव से पहले वोटर्स के सामने कंज़र्वेटिव पार्टी की नीतियों को भी पेश करेंगे। ऋषि ने यह भी कहा कि यूके की अर्थव्यवस्था बिहार दिशा में जा रही है और उनकी सरकार इसके लिए काम करना जारी रखेगी। ऋषि ने यह भी बताया कि उनकी पार्टी चुनावी लड़ाई के लिए तैयार है और जीतकर फिर से सत्ता में वापसी करने की पूरी तरह से तैयारियाँ कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

इज़रायली सेना को मिली कामयाबी, हमास के चंगुल से कराया 2 बंधकों को आज़ाद



ट्रेंडिंग वीडियो