scriptRussia-Ukraine War : रूस पर हमला करे यूक्रेन ! नाटो सदस्य देश की पुरजोर मांग | Russia-Ukraine War : Russia News in Hindi,Ukraine,News in Hindi,Norwey News in Hindi, Espen Barth Eide, NRK | Patrika News
विदेश

Russia-Ukraine War : रूस पर हमला करे यूक्रेन ! नाटो सदस्य देश की पुरजोर मांग

Russia-Ukraine War : रूस-यूक्रेन युद्ध के चलते नाटो सदस्य नॉर्वे (Norwey) ने ​कहा है कि यूक्रेन (Ukraine) को रूस पर जवाबी हमले शुरू करने का अधिकार होना चाहिए।

नई दिल्लीMay 31, 2024 / 05:30 pm

M I Zahir

Ukraine-Attack-on-Russia.

Ukraine-Attack-on-Russia.

Russia-Ukraine War : नॉर्वे के विदेश मंत्री एस्पेन बार्थ ईडे (Espen Barth Eide) ने एनआरके के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि यूक्रेन (Ukraine) के लिए पश्चिमी भागीदारों की ओर से प्रदान किए गए हथियारों के उपयोग पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए।

उपयोग करने में सक्षम हो

उन्होंने कहा कि यूक्रेन को इसके लिए प्रदान किए गए हथियारों का सबसे प्रभावी तरीके से उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए। अन्यथा, यूक्रेन पर प्रतिबंध लगाए जाते हैं, जिससे उसके लिए जीतना मुश्किल हो जाता है।

टारगेट को मारने का बिल्कुल निर्विवाद अधिकार

एस्पेन बार्थ ईडे (Espen Barth Eide) ने कहा, हमारा मानना ​​​​है कि यूक्रेन के पास अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार, अपने क्षेत्र की रक्षा के हिस्से के रूप में रूस पर टारगेट को मारने का बिल्कुल निर्विवाद अधिकार है। यदि यूक्रेन पर रूस (Russia) की सेना की ओर से रूसी क्षेत्र से हमला किया जाता है क्योंकि उनके पास लंबी दूरी के हथियार हैं, तो उनका जवाब देना संभव होना चाहिए।

हाथ रख कर लड़ने के लिए मजबूर नहीं कर सकते

युद्ध में यह पूरी तरह से सामान्य है, और हम यूक्रेन को उसकी पीठ के पीछे एक हाथ रख कर लड़ने के लिए मजबूर नहीं कर सकते।

Hindi News/ world / Russia-Ukraine War : रूस पर हमला करे यूक्रेन ! नाटो सदस्य देश की पुरजोर मांग

ट्रेंडिंग वीडियो