scriptRussia-Ukraine War : रूस को छोटे-छोटे टुकड़ों में बंटा हुआ देखना चाहता है यूक्रेन | Patrika News
विदेश

Russia-Ukraine War : रूस को छोटे-छोटे टुकड़ों में बंटा हुआ देखना चाहता है यूक्रेन

Russia-Ukraine War News In Hindi : रूस ( Russia)और यूक्रेन ( Ukraine) के बीच चल रहे युद्ध के दौरान यूक्रेन ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। यूक्रेन ( Ukraine) ने कहा है कि वह रूस को छोटे रूस को छोटे-छोटे टुकड़ों में बंटा हुआ देखना चाहता है। रूस ने कहा है कि रूसी यूक्रेन पर कब्ज़ा करने का सपना देखते हैं, लेकिन हमारा सपना मास्को में विजय परेड (Victory Parade) करना है।

नई दिल्लीApr 18, 2024 / 04:47 pm

M I Zahir

Russia-Ukraine War

Russia-Ukraine War

Russia-Ukraine War News In Hindi : यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के मुख्य खुफिया निदेशालय के प्रमुख ( Ukrainian military leader ) लेफ्टिनेंट जनरल किरिलो बुडानोव ( Lieutenant General Kyrylo Budanov) ने कहा कि रूस के छोटे-छोटे टुकड़ों में टूटने पर उन्हें “कोई आपत्ति नहीं होगी”। उन्होंने चेतावनी दी: “रूसी सपनों में, उन्होंने पूरे यूक्रेन पर कब्ज़ा कर लिया है, और हमारे सपनों में, हम मास्को ( Moscow) में एक विजय परेड ( Victory Parade ) कर रहे हैं।

युद्ध समाप्त होने के बारे में पता नहीं

Ukraine-Russia War News In Hindi : उन्होंने कहा कि वे इस बारे में भविष्यवाणियां ( Predictions) करने से सावधान ​हैं कि ‘यह युद्ध कैसे समाप्त होगा। यूक्रेनी सैन्य नेता ने एक साक्षात्कार ( Interview) में इस बारे में बात की थी।

रूस में शासन मिलने तक युद्ध जारी रहेगा

Ministry of Defense of Ukraine News In Hindi :उन्होंने कहा कि यह युद्ध तब तक जारी रहेगा, जब तक रूस में यह शासन कायम रहेगा।,उन्होंने कहा कि “अगले शासन तक, यह बदल सकता है या नहीं, लेकिन अवसर की एक खिड़की होगी।

क्या यूक्रेन उत्तर कोरिया बन जाए?

Ukraine -korea News In Hindi : जब पत्रकार ने बातचीत के माध्यम से “कोरिया समाधान (Korea Solution)” के बारे में पूछा, तो बुडानोव ( Budanov ) ने भड़कते हुए पूछा कि क्या वह चाहते हैं कि यूक्रेन उत्तर कोरिया बन जाए ?

Home / world / Russia-Ukraine War : रूस को छोटे-छोटे टुकड़ों में बंटा हुआ देखना चाहता है यूक्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो