scriptRussian people are spending up to 21 lakh rupees to get seat in plane | देश से बाहर निकलने की फ्लाइट में एक टिकट के लिए 21 लाख रुपए तक खर्च कर रहे रूसी लोग, पुतिन के फैसले से देश में खलबली | Patrika News

देश से बाहर निकलने की फ्लाइट में एक टिकट के लिए 21 लाख रुपए तक खर्च कर रहे रूसी लोग, पुतिन के फैसले से देश में खलबली

locationजयपुरPublished: Sep 28, 2022 11:58:42 am

Submitted by:

Swatantra Jain

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के अनिवार्य सेना भर्ती के फैसले से रूस में भारी अफरातफरी मची हुई है। इस अराजकता और उथलपुथल के बीच, अमीर रूसी नागरिक अर्मेनिया, तुर्की और अजरबैजान तक पहुंचने के लिए निजी विमानों की सीटों के लिए भारी कीमत चुका रहे हैं। ये देश रूसियों को वीजा-फ्री एंट्री की अनुमति देते हैं।

vladimir_putin.jpg
यूक्रेन पर रूसी हमले को करीब सात माह से भी ज्यादा का वक्त हो गया है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने तीन लाख आरक्षित सैनिकों की आंशिक तैनाती की घोषणा की है। पुतिन ने 3,00,000 ‘रिजर्विस्ट’ (आरक्षित सैनिक) की आंशिक तैनाती की योजना बनाई गई है। पुतिन की ताजा योजना से भयभीत रूसी नागरिक जल्द से जल्द देश छोड़ना चाहते हैं। कहा जा रहा है कि पुतिन की घोषणा के बाद रूस ऐसे लोगों के लिए अपनी सीमाओं को बंद कर देगा जो युद्ध लड़ सकते हैं। इसी को देखते हुए लोग देश छोड़ने को बेताब हैं। इसके लिए वे निजी विमानों में सीट बुक करने के लिए मनमाने पैसे खर्च कर रहे हैं। हालांकि खबर ये भी है कि पुतिन ने ये स्वीकार कर लिया है कि अनिवार्य सेना भर्ती योजना में कुछ गलतियां हुई हैं।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.