scriptअमेरिका के टेक्सास में बस एक्सीडेंट, 2 की मौत और 40 घायल | Texas school bus crash: 2 people dead including child | Patrika News
अमरीका

अमेरिका के टेक्सास में बस एक्सीडेंट, 2 की मौत और 40 घायल

Texas School Bus Crash: अमेरिका के टेक्सास राज्य में शुक्रवार को एक बस का एक्सीडेंट हो गया। इस एक्सीडेंट में दो लोगों की मौत हो गई।

नई दिल्लीMar 23, 2024 / 11:50 am

Tanay Mishra

texas_school_bus_crash.jpg

School bus crash in Texas

दुनियाभर में रोड एक्सीडेंट्स एक गंभीर समस्या है। हर साल दुनियाभर में कई लोगों की रोड एक्सीडेंट्स के चलते मौत हो जाती है और कई लोग इस वजह से घायल भी हो जाते हैं। अक्सर ही अलग-अलग जगहों पर रोड एक्सीडेंट्स के मामले सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक हादसा हाल ही में अमेरिका (United States Of America) में घटित हुआ। अमेरिका के टेक्सास (Texas) राज्य के ऑस्टिन (Austin) शहर के पास शुक्रवार को सुबह के समय हुआ। हेज काउंटी स्कूल के बच्चे सेडार क्रीक (Cedar Creek) के चिड़ियाघर घूम कर बस में वापस लौट रहे थे। बस में कुल 44 छात्र जो छोटे बच्चे थे और 11 एडल्ट्स सवार थे। रास्ते में बस की टक्कर एक कंक्रीट से लदे ट्रक से हो गई और बस पलट गई।


2 की मौत और 40 घायल

इस बस एक्सीडेंट में दो लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में से एक तो बस में सवार स्कूली बच्चा था और दूसरा एक कार सवार शख्स था जो बस के पीछे था और बस की कंक्रीट से लदे ट्रक से टक्कर की वजह से उसकी भी बस से टक्कर हो गई थी। इस एक्सीडेंट की वजह से 40 लोग घायल भी हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

https://twitter.com/MarioNawfal/status/1771295685956055256?ref_src=twsrc%5Etfw


मामले की जांच हुई शुरू

इस पूरे मामले की जांच शुरू हो गई है। स्टेट ट्रैफिक इंवेस्टीगेटर्स ने यह पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है कि ट्रैफिक वाली रोड पर एक कंक्रीट से लदा ट्रक कैसे आया और बस उससे टकराकर कैसे पलटी।

यह भी पढ़ें

आतंकी हमले में नाइजर के 23 सैनिकों की मौत, जवाबी कार्रवाई में 30 आतंकी भी ढेर



Home / world / America / अमेरिका के टेक्सास में बस एक्सीडेंट, 2 की मौत और 40 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो