scriptAttack in Sydney: सिडनी में ‘लोन वुल्फ अटैक’, मॉल में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग और चाकूबाज़ी, 6 की मौत | There was a lot of gunfire and stabbing in Sydney mall, 6 dead | Patrika News
विदेश

Attack in Sydney: सिडनी में ‘लोन वुल्फ अटैक’, मॉल में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग और चाकूबाज़ी, 6 की मौत

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी (Attack on Sydney) में बड़ा हमला हुआ है। यहां के मॉल में घुसकर एक नकाबपोश ने अकेले ही ताबड़तो़ड फायरिंग की और चाकूबाज़ी भी की जिससे 6 लोगों की मौत हो गई है।

Apr 13, 2024 / 03:53 pm

Jyoti Sharma

gunfire and stabbing in Sydney mall, 5 dead

gunfire and stabbing in Sydney mall, 6 dead

ऑस्ट्रेलिया की सिडनी (Sydney) में एक भीषण हमले में 6 लोगों की मौत हो गई है। ये हमला सिडनी के एक मॉल में हुआ। नकाबपोश ने मॉल में (Attack on Sydney Mall) घुसकर ताबड़तोड़ गोलीबारी की और चाकूबाजी भी की जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल परिसर में हुई। सोशल मीडिया पर इस हमले के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं कई यूजर्स का कहना है कि हमलावर फिलिस्तीन का समर्थक था क्योंकि वो हमले के वक्त विशेष धर्म के नारे लगा रहा था हालांकि पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। हालांकि पुलिस ने कहा कि हम इसे एक आतंकवादी घटना मानते हैं।
https://twitter.com/SaffronSunanda/status/1779065001418031495?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Sydney?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मारा गया हमलावर

शनिवार दोपहर हुई इस वारदात (Attack on Sydney Mall) को लेकर सिडनी की पुलिस ने स्थानीय मीडिया को बताया कि सिडनी में घातक चाकूबाजी हमले में एक संदिग्ध ने अकेले ही हमला बोला। पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है। अब कोई खतरा नहीं है। मॉल से 100 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। पुलिस का ये भी कहना है कि हम इस हमले को आतंकी हमला कहने से इनकार नहीं कर सकते हैं।

No data to display.
https://twitter.com/hashtag/Australia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

PM अल्बनीस ने जताया शो

बॉन्डी जंक्शन पर हुई इस वारदात पर ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीस (Anthony Albanese) ने भी बयान दिया है और कहा कि “मुझे बॉन्डी जंक्शन पर हुए इस हमले के बारे में जानकारी दी गई। दुख की बात है कि कई लोगों के हताहत होने की खबर है और सभी ऑस्ट्रेलियाई लोगों की पहली संवेदना उन प्रभावित लोगों और उनके प्रियजनों के साथ है। हमारी संवेदनाएं उन घायलों के प्रति हैं और हम उनकी देखभाल करने वालों के साथ-साथ हमारी बहादुर पुलिस और प्रथम प्रतिक्रियाकर्ताओं को धन्यवाद देते हैं।”

https://twitter.com/AlboMP/status/1779058230485995716?ref_src=twsrc%5Etfw

मॉल में इमरजेंसी लागू, कोई भी नहीं आएगा

अंतर्राष्ट्रीय न्यूज एजेंसी के मुताबिक वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल पर (Attack on Sydney Mall) आपातकालीन सेवाओं को बुला लिया गया है। लोगों से इस क्षेत्र से दूर रहने की अपील की है और कुछ दिन के लिए मॉल को बंद किया जा रहा है। इस दौरान पुलिस यहां जांच पड़ताल करेगा जिसमें वो शायद क्राइम सीन भी रिक्रिएट करेगी।

https://twitter.com/BGatesIsaPyscho/status/1779050273601724662?ref_src=twsrc%5Etfw

100 लोगों को मॉल से सुरक्षित बाहर निकाला है

इस मामले को लेकर पुलिस ने कहा है कि वारदात (Attack on Sydney Mall) के बाद पहुंचे पुलिस बल ने सैकड़ों लोगों को शॉपिंग मॉल से बाहर निकाला है। न्यू साउथ वेल्स राज्य पुलिस ने पुष्टि की है कि अभी भी वहां पुलिस ऑपरेशन जारी है और आगे की कार्रवाई का सुरक्षा कारणों से खुलासा नहीं किया है।

सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहे वायरल

सिडनी मॉल में हुए इस हमले के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जो वाकई लोगों के मन में डर पैदा कर रहे हैं।

Hindi News/ world / Attack in Sydney: सिडनी में ‘लोन वुल्फ अटैक’, मॉल में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग और चाकूबाज़ी, 6 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो