scriptTwitter Edit Button: 21 सितंबर से यूजर्स को मिल जाएगा Tweet को एडिट ट्वीट फीचर, लेकिन करना होगा ये काम | Twitter Edit Button: From September 21, users will get the Edit Tweet | Patrika News
राष्ट्रीय

Twitter Edit Button: 21 सितंबर से यूजर्स को मिल जाएगा Tweet को एडिट ट्वीट फीचर, लेकिन करना होगा ये काम

Twitter Edit Button: ट्विटर यूजर्स के लिए एडिट ट्वीट फीचर 21 सितंबर से आ रहा है। हालांकि यह फीचर अभी ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध होगा, जो प्रति माह $4।99 का भुगतान करते हैं।

जयपुरSep 20, 2022 / 05:44 pm

Swatantra Jain

Twitter पर आने वाला है WhatsApp Share आइकन, अनुभव होगा शानदार

Twitter पर आने वाला है WhatsApp Share आइकन, अनुभव होगा शानदार

Twitter Edit Button: ट्विटर यूजर्स के लिए वो अपडेट आखिरकार आ ही गया, जिसका उन्हें न जानें कबसे इंतजार था। ट्विटर ने बताया कि 21 सितंबर को अपने बहुप्रतीक्षित एडिट ट्वीट फीचर (Edit Tweet feature) को आउट करने के लिए तैयार है। हालांकि यह फीचर्स सबसे पहले ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध होगा, जो प्रति माह $4।99 का भुगतान करते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल करके यूजर्स एक बार ट्वीट करने के बाद भी उसे फिर से एडिट कर सकते हैं। एडिट (Edit Tweet feature) किए हुए ट्वीट एक टाइमस्टैम्प और लेबल के साथ दिखाई देंगे, जिससे रीडर्स को पता चल जाएगा कि मूल ट्वीट में संशोधन किया गया है। इस लेबल पर टैप करने के बाद रीडर्स उस ट्वीट का पूरा इतिहास देख पाएंगे, जिसमें ट्वीट का पूरा वर्जन देख पाएंगे।
21 सितंबर से आएगा एडिट ट्वीट फीचर
प्लेटफ़ॉर्मर के केसी न्यूटन (Casey Newton) ने एक ट्वीट में कहा कि इस सुविधा को अगले सप्ताह से जनता के लिए शुरू किए जाने की संभावना है।
उन्होंने पोस्ट करते हुए कहा कि ट्विटर के शेयर किए इंटरनल डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक, बुधवार 21 सितंबर से एडिट ट्वीट फीचर (Edit Tweet Feature) का पब्लिक टेस्टिंग शुरू होगा। ट्वीट में हुए टाइपो और ग्रामर के मिस्टेक को ठीक करने के लिए यूजर्स लंबे समय से एक ए़डिट बटन की मांग कर रहे हैं।
इसी महीने ट्विटर ने किया ऐलान
बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए एडिट ट्वीट फीचर (Edit Tweet feature) को सबके लिए रोलआउट करने से पहले एक इंटरनल टीम के साथ इसके टेस्टिंग का ऐलान किया।
ट्विटर ने कहा कि वह जानबूझकर एक छोटे समूह के साथ एडिट ट्वीट का परीक्षण कर रहा है ताकि यह भी पता चल सके कि लोग इस सुविधा का दुरुपयोग कैसे कर सकते हैं। ट्विटर ने बताया कि इस टेस्टिंग को पहले हम केवल एक देश तक ही सीमित रखा जाएगा ताकि हम देख सकें कि लोग कैसे इस फीचर का इस्तेमाल कर रहे हैं।
माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के मुताबिक, “हम इस बात पर भी ध्यान देंगे कि यह फीचर लोगों के पढ़ने, लिखने और ट्वीट्स के साथ जुड़ने के तरीके को कैसे प्रभावित करता है।”

Home / National News / Twitter Edit Button: 21 सितंबर से यूजर्स को मिल जाएगा Tweet को एडिट ट्वीट फीचर, लेकिन करना होगा ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो