scriptUAE के राष्ट्रपति 30 मई को चीन की राजकीय यात्रा शुरू करेंगे | UAE President Sheikh Mohammed bin Zayed Al Nahyan to begin state visit to China on May 30 | Patrika News
विदेश

UAE के राष्ट्रपति 30 मई को चीन की राजकीय यात्रा शुरू करेंगे

UAE President visit to China : यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान 30 मई को चीन की राजकीय यात्रा शुरू करेंगे।

नई दिल्लीMay 25, 2024 / 05:16 pm

M I Zahir

UAE President Sheikh Mohammed bin Zayed Al Nahyan

UAE President Sheikh Mohammed bin Zayed Al Nahyan

UAE President visit to China: संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान (Sheikh Mohammed bin Zayed Al Nahyan )चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ( Xi Jinping)के आमंत्रण के बाद 30 मई को चीन की राजकीय यात्रा शुरू करेंगे।

कई विषयों पर चर्चा होगी

यात्रा के दौरान, राष्ट्रपति शी जिनपिंग दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों और विशेष रूप से आर्थिक, विकासात्मक और सांस्कृतिक क्षेत्रों में आगे सहयोग और सहयोग के अवसरों पर चर्चा करेंगे। ये चर्चाएं यूएई और चीन के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी के ढांचे के विषय पर होंगी, जिसका उद्देश्य दोनों देशों के सतत विकास और आर्थिक विकास में योगदान देना है।

मंत्रिस्तरीय सम्मेलन में भाग लेंगे

वे यूएई और चीन के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोज्य समारोह में भी शामिल होंगे और चीन-अरब राज्य सहयोग मंच के 10वें मंत्रिस्तरीय सम्मेलन में भाग लेंगे।

सहयोग बढ़ाने पर भी चर्चा करेंगे

वे चीन राष्ट्रपति के साथ आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों और वैश्विक स्थिरता और शांति को बढ़ावा देने के लिए सहयोग और बातचीत के महत्व पर भी चर्चा करेंगे।

Hindi News/ world / UAE के राष्ट्रपति 30 मई को चीन की राजकीय यात्रा शुरू करेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो