scriptUnited Arab Emirates President passes away, India expresses grief | संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति का निधन, भारत ने जताया दुख, एक दिन का राजकीय शोक | Patrika News

संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति का निधन, भारत ने जताया दुख, एक दिन का राजकीय शोक

United Arab Emirates President passes away: संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति का निधन हो गया है। इसके बाद भारत ने दुख जताते हुए एक दिन का राजकीय शोक रखा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने संदेश जारी करते हुए सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को राजकीय शोक रखने की जानकारी दी।

 

Updated: May 14, 2022 12:44:24 pm

United Arab Emirates President passes away : संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान का 73 साल की उम्र में निधन हो गया है। इसके बाद संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 40 दिनों का आधिकारिक शोक रखा गया है। वहीं सरकारी कार्यालय व निजी क्षेत्र की कंपनियां तीन बंद रहेंगी। शेख खलीफा ने अपने पिता की मृत्यु के बाद 2004 में संयुक्त अरब अमीरात की सत्ता संभाली थी। हालांकि वह कई वर्षों में बीमार चल रहे थे। 2014 में स्ट्रोक से पीड़ित होने के बाद उनका ऑपरेशन हुआ था जिसके बाद से उन्हें सार्वजनिक रूप से से नहीं देखा गया।
united-arab-emirates-president-passes-away-india-expresses-grief.jpg
इसके बाद भारत में एक दिन का राजकीय शोक रखा गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने संदेश जारी करते हुए बताया कि दिवंगत गणमान्य व्यक्ति के सम्मान में भारत सरकार ने फैसला किया है कि पूरे देश में 14 मई को एक दिन का राजकीय शोक रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके दुख जताया।
 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके दुख जताते हुए लिखा शेख खलीफा बिन जायद के निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है। वह एक महान राजनेता व दूरदर्शी नेता थे, जिनके तहत भारत-यूएई संबंध समृद्ध हुए। भारत के लोगों की हार्दिक संवेदना यूएई के लोगों के साथ है। उनकी आत्मा को शांति मिले।

उत्तराधिकारी को लेकर अभी कोई घोषणा नहीं

संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति के निधन के बाद तत्काल उत्तराधिकारी को लेकर कोई भी घोषणा नहीं की गई है। अमीरात के क्राउन प्रिंस और देश के सशस्त्र बलों के उप सर्वोच्च कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद के अबू धाबी शासक और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति के रूप में उनके सौतेले भाई शेख खलीफा के उत्तराधिकारी होने की उम्मीद है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

वाराणसी कोर्ट में सर्वे रिपोर्ट पर फैसला सुरक्षित, एडवोकेट कमिशनर ने 2 दिन का मांगा समय, SC में ज्ञानवापी का फैसला सुरक्षितAssam Flood: असम में बारिश और बाढ़ से भीषण तबाही, स्टेशन डूबे, पानी के बहाव में ट्रेन तक पलटीराजस्थान BJP में सियासी रार तेज: वसुंधरा ने शायरी से साधा निशाना... जिन पत्थरों को हमने दी थीं धड़कनें, वो आज हम पर बरस...कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीक्रिकेट इतिहास के 5 सबसे लंबे गेंदबाज, नंबर 1 की लंबाई है The Great Khali के बराबरकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.