scriptTexas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्त | US President Joe Biden says its Time to Act on Texas School Shooting | Patrika News

Texas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्त

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2022 09:25:06 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Texas Shooting: अमरीका के टेक्सास में स्थित एक स्कूल में घुसकर एक हमलावर ने अंधाधुंध फायरिंग की। इस घटना में 18 छात्र और तीन शिक्षक सहित 23 लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद अमरीकी राष्ट्रपति ने देश को संबोधित करते हुए बड़े एक्शन की बात कही है।

texas_shooting_joe_biden.jpg

US President Joe Biden says its Time to Act on Texas School Shooting

अमरीका के टेक्सास स्थित एक स्कूल में की गई अंधाधुंध फायरिंग (Firing in Texas School) में 18 छात्र और तीन शिक्षक सहित 23 लोगों की मौत हो गई। इस कत्लेआम से पूरा अमरीका हिल गया है। राष्ट्रपति के आदेश से अगले चार दिन तक के लिए शोक मनाने की घोषणा की गई है। वहीं दूसरी ओर अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस घटना को लेकर देश को संबोधित किया है। अपने संबोधन में इस घटना को नरसंहार बताते हुए उन्होंने दर्द को एक्शन में बदलने की बात कही।

देश के नाम संबोधन में अमरीकी राष्ट्रपति राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि राष्ट्रपति बनने के बाद मैं ऐसा संबोधन कभी भी नहीं करना चाहता था। उन तमाम परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है, जिनके बच्चों की इस घटना में मौत हुई है। मैं यह सब देखकर थक चुका हूं। मैं सभी पेरेंट्स और लोगों से अपील करना चाहता हूं कि ये समय कुछ करने का है। हम इसे ऐसे ही भूल नहीं सकते हैं। इस दर्द को एक्शन में बदलने का वक्त है।

https://twitter.com/POTUS/status/1529292384311328769?ref_src=twsrc%5Etfw

गन लॉबी के खिलाफ खड़े होने और कुछ करने की जरूरत-
गन लॉबी को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि देश में गन मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है। एक राष्ट्र के तौर पर हमें ये पूछना होगा कि भगवान के नाम पर हम कब बंदूकों की लॉबी के खिलाफ खड़े होंगे और हमें क्या करने की जरूरत है? अमरीकी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि मासूम से दिखने वाले बच्चों के साथ ये सब हुआ है। ये बच्चे तीसरी और चौथी क्साल के थे। कई बच्चों ने अपने दोस्तों को मरते हुए देखा है। एक बच्चे को खोना अपने शरीर के एक हिस्से को चीर देने जैसा है। राष्ट्रपति ने इस घटना के बाद टेक्सास के गवर्नर ग्रेन एबॉट से भी बात की।

यह भी पढ़ेंः अमरीका फिर लहूलुहान, अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्र और 3 शिक्षकों की मौत

23 लोगों को मारने वाला हमलावर भी मारा गया-
देश के नाम संबोधन में अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास की घटना के साथ-साथ हाल के दिनों में अमरीका में हुई फायरिंग की घटनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के निर्देश भी दिए। बताते चले कि टेक्सास की घटना में एक 18 वर्षीय हमलावर ने स्कूल में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग की है। जिसमें 18 बच्चों और तीन शिक्षकों की मौत हो गई। पुलिस और सुरक्षाकर्मियों की जवाबी कार्रवाई से हमलावर भी मारा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो