scriptCoal Mine Explosion in Pakistan: सुरक्षा की बदइंतजामी के चलते हुआ कोयले की खदान में विस्फोट, अब तक 12 की मौत | 12 dead so far in coal mine explosion in Pakistan | Patrika News
पाकिस्तान

Coal Mine Explosion in Pakistan: सुरक्षा की बदइंतजामी के चलते हुआ कोयले की खदान में विस्फोट, अब तक 12 की मौत

Coal Mine Explosion in Pakistan: पाकिस्तान में अफगान सीमा से लगे कोयले की खदान में विस्फोट से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है। वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नई दिल्लीMar 20, 2024 / 01:44 pm

Jyoti Sharma

Coal Mines (Representational Image)

Coal Mines (Representational Image)

पाकिस्तान (Pakistan) में कोयले की खदान में जबरदस्त धमाका हो गया था। जिसमें अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 8 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उनकी भी हालत बेहद गंभीर है। बलूचिस्तान प्रांत के कोयला खानों के मुख्य निरीक्षक अब्दुल गनी बलूच ने जानकारी देते हुए कहा कि कोयला खदान में मीथेन गैस का विस्फोट (Coal Mine Explosion In Pakistan) हुआ था उस वक्त 20 मजदूर खदान के अंदर काम कर रहे थे। बचाव टीम ने 12 लोगों के शव खदान से निकाले हैं बाकी जो जिंदा निकले वो अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच लड़ रहे हैं।

मजदूर जता रहे विरोध

बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) के पश्चिमी इलाकों में कोयले के कई भंडार स्थित हैं। जो अफगान सीमा के पास स्थित हैं। जानकारों का कहना है कि गैस निर्माण को लेकर यहां इस तरह के कई हादसे हो चुके हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान के श्रमिक संघ के अधिकारियों ने मजदूरों की शिकायतों के बारे में कहा है कि खदान में काम करने वाले श्रमिकों का कहना है कि माइंस (Coal Mines) में सुरक्षा को लेकर कोई पुख्ता इंतजाम नहीं होते। यहां के खराब इंतजामों के चलते ही यहां पर इस तरह के हादसे हो रहे हैं।

मंगलवार शाम को हुआ था विस्फोट

बता दें कि बीती मंगलवार शाम को क्वेटा से 80 किलोमीटर दूर खोस्त के खनन क्षेत्र में एक प्राइवेट कोल माइंस में गैस (Coal Mine Explosion In Pakistan) विस्फोट हो गया था। जिसमें उसमें काम कर रहे 20 लोग उसमें फंस गए थे,तब तो ये भी पता नहीं चल पा रहा था कि ये लोग जिंदा हैं या इनकी मौत हो गई। ये मजदूर उस वक्त जमीन से लगभग 800 फीट नीचे फंसे हुए थे। मामले की जानकारी के बाद सरकार के खनन विभाग के साथ-साथ आपदा प्रबंधन एजेंसी की बचाव टीम यहां पर पहुंची और मजदूरों को बाहर निकालने की काम शुरू किया।

Home / world / Pakistan / Coal Mine Explosion in Pakistan: सुरक्षा की बदइंतजामी के चलते हुआ कोयले की खदान में विस्फोट, अब तक 12 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो