scriptPakistan: ईद पर छाया पाकिस्तान में मातम, भीषण सड़क हादसे में दरगाह जा रहे 17 यात्रियों की मौत | 17 pilgrims killed in horrific road accident in Pakistan | Patrika News
पाकिस्तान

Pakistan: ईद पर छाया पाकिस्तान में मातम, भीषण सड़क हादसे में दरगाह जा रहे 17 यात्रियों की मौत

ये हादसा (Pilgrims killed in Pakistan) बलूचिस्तान में हुआ है। एक ट्रक 70 से ज्यादा यात्रियों को लेकर जा रहा था। रात के अंधेरे में ड्राइवर का अंदाज़ा चूक गया और ट्रक खाई में जा गिरा।

नई दिल्लीApr 11, 2024 / 03:28 pm

Jyoti Sharma

17 pilgrims killed in horrific road accident in Pakistan

17 pilgrims killed in horrific road accident in Pakistan

पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। 70 से ज्यादा लोगों को दरगाह लेकर जा रहा एक ट्रक खाई में गिर गया। जिससे 17 यात्रियों की मौके पर मौत हो गई। वहीं 35 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनका कराची (Karachi) के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है। पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक बलूचिस्तान के हब जिले में ये हादसा (Pilgrims killed in Pakistan) हुआ है। बुधवार रात 11 बजे इस हादसे की सूचना बलूचिस्तान की पुलिस को मिली थी । जिसके बाद पुलिस राहत और बचाव दल के साथ मौके पर पहुंची और लगभग 2 घंटे के ऑपरेशन के बाद लोगों को बचाया गया औ मृतकों के शव निकाले गए।

रात में दरगाह जा रहे थे सभी लोग

रिपोर्ट के मुताबिक ये यात्री बलूचिस्तान (Balochistan) के खुजदार जिले में सुदूर मुस्लिम सूफी दरगाह शाह नूरानी पर श्रद्धांजलि देने जा रहे थे तभी ये हादसा हुआ। घटना में घायल हुए ट्रक के चालक करीम बख्श को भी हिरासत में ले लिया गया है।

रात के अंधेरे में नहीं दिखा मोड़

सब-डिविजनल पुलिस ऑफिसर (SDPO) सकरो वाजिद अली ने बताया कि रात के अंधेरे में ड्राइवर की लापरवाही रही कि उसे आगे आ रहे मोड़ का अंदाज़ा नहीं रहा और मोड़ पर मुड़़ने के बजाय बस सीधी चली और खाई में गिर गई।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि ये ट्रक हब जिले के मकली के कासिम जोखियो गांव से 70 से ज्यादा लोगों को दरगाह ले जाने के लिए निकला था। मरने वाले 17 लोगों में से 15 की शिनाख्त हो गई है। बाकी घायलों को कराची के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारे गए लोगों को उनके पैतृक गांव मकली में दफनाया जाएगा।

पुलिस और परिवार के बयानों में बडा़ फर्क

इधर पीड़ितों और मृतकों के परिवारों का कहना है कि ये ट्रक दोपहर 2 बजे मकली से निकला था जबकि हादसा रात 8 बजे हुआ। उन्हें हादसे की जानकारी रात 9 बजे मिली। वहीं इस हादसे में कम से कम 20 लोगों की मौत हुई है। सभी लोग मकली के एक ही गांव कासिम गोथ के हैं और हर साल दरगाह आते हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि सभी तीर्थयात्री सिंध के थट्टा जिले के थे।

पुलिस और पीड़ितों के परिवारों की दी गई जानकारी में आ रहे बड़े अंतर को लेकर भी परिवारों में रोष है। उनका कहना है कि पुलिस मरने वाले लोगों की संख्या कम और हादसे के समय को अपने मनमुताबिक बता रही है जो दिखाता है कि वो इस अपनी जिम्मेदारी से हट रही है।

Home / world / Pakistan / Pakistan: ईद पर छाया पाकिस्तान में मातम, भीषण सड़क हादसे में दरगाह जा रहे 17 यात्रियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो