scriptNRI Special : पीएम नरेंद्र मोदी के चलो इंडिया ग्लोबल डायस्पोरा अभियान को आगे बढ़ा रहे जर्मनी के एनआरआई | Chalo India Global Diaspora campaign is going on for tourism, know | Patrika News
विदेश

NRI Special : पीएम नरेंद्र मोदी के चलो इंडिया ग्लोबल डायस्पोरा अभियान को आगे बढ़ा रहे जर्मनी के एनआरआई

भारतवंशियों (nri news) को अपनी भारत भूमि से जोड़ने व पर्यटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Pm narendra modi) ने चलो इंडिया ग्लोबल डायस्पोरा अभियान (Chalo India Global Diaspora campaign) शुरू किया था। अब इसमें जर्मनी के भारतवंशी भी साथ निभा रहे हैं। जर्मनी में रहने वाले राजस्थान मूल के भारतवंशी और राजस्थान एसोसिएशन जर्मनी (Rajasthan association Germany) के संस्थापक अध्यक्ष राणा हरगोविंदसिंह ने इस अभियान के साथ सफर पिछले साल शुरू किया था, जानिए राणा हरगोविंदसिंह के शब्दों में :

नई दिल्लीMar 12, 2024 / 06:51 pm

M I Zahir

tajmahal.jpg
जब हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्लिन (Germany news in hindi) की यात्रा के दौरान अपने प्रेरक भाषण में बाहरी दोस्तों को भारत की समृद्ध संस्कृति और मेहमाननवाजी का अनुभव कराने के लिए जोरदार बात की थी, जो हम पर एक दीर्घकालिक प्रभाव छोड़ गई। तब हमने पिछले साल मई 2023 में इस परिवर्तनकारी यात्रा की दिशा में कदम रखा।
ग्लोबल डायस्पोरा अभियान

आज, चलो इंडिया ग्लोबल डायस्पोरा अभियान को एक वैश्विक पहचान मिल रही है। यह देख कर मुझे अत्यधिक गर्व महसूस हो रहा है, क्योंकि मुझे विश्वास है कि यह अभियान भारतीय पर्यटन को बहुत लाभ पहुंचाएगा और दुनिया भर में हमारी समृद्ध संस्कृति और विरासत को प्रमोट करने के लिए एक शक्तिशाली मंच के रूप में कार्य करेगा।
सफलता में योगदान देने के लिए उत्सुक

मैं (Rana hargovIndsingh) पहले ही इस सफर के साथ शुरू कर चुका हूं और राजस्थान एसोसिएशन जर्मनी के संस्थापक और अध्यक्ष के रूप में, इस पहल की सफलता में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं। हम, किसी भी तरीके से सहयोग के लिए तैयार हैं, चाहे वह प्रचार हो या अभियान गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी हो (Latest nri news)। उल्लेखनीय है कि चलो इंडिया ग्लोबल डायस्पोरा अभियान की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने श्रीनगर में की थी।
राणा हरगोविंदसिंह (Rana hargovIndsingh) : एक नजर
राजस्थान एसोसिएशन जर्मनी के संस्थापक और राजस्थान इंटरनेशनल डॉक्टर्स संस्था के महासचिव व सह संस्थापक ( nri news )राणा हरगोविंदसिंह

( Rana Hargovindsingh) राजस्थान के जोधपुर जिले के निवासी हैं और जर्मन मल्टीनेशन कंपनी के साथ ग्लोबल प्रोसेस ओनर के रूप में काम कर कर रहे हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा बीएसएफ स्कूल से पूरी की है,वहीं जीवाजी विश्वविद्यालय से वाणिज्य में स्नातक और कूपा विश्वविद्यालय सैन डिएगो, यूएसए से सीओयूपीए में सर्टिफिकेट प्राप्त किया है।

Home / world / NRI Special : पीएम नरेंद्र मोदी के चलो इंडिया ग्लोबल डायस्पोरा अभियान को आगे बढ़ा रहे जर्मनी के एनआरआई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो