scriptस्लोवाकिया के PM पर चली दना-दन गोलियां, अस्पताल में भर्ती, हालत नाजुक | Firing on Slovakia's Prime Minister Robert Fico, Modi, Biden, Putin condemned | Patrika News
विदेश

स्लोवाकिया के PM पर चली दना-दन गोलियां, अस्पताल में भर्ती, हालत नाजुक

स्लोवाक पीएम रॉबर्ट फिको (Robert Fico) पर बीते बुधवार को हैंडलोवा में हमला किया गया। जब स्लोवाक PM लोगों से मिलने के लिए बाहर निकले तो घटनास्थल पर कई नकाबपोशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दी। जिसमें पीएम रॉबर्ट गंभीर रूप से घायल हो गए।

नई दिल्लीMay 16, 2024 / 11:39 am

Jyoti Sharma

Firing on Slovakia's Prime Minister Robert Fico

Firing on Slovakia’s Prime Minister Robert Fico

स्लोवाक पीएम रॉबर्ट फिको पर बीते बुधवार को हैंडलोवा में हमला किया गया। जब स्लोवाक PM लोगों से मिलने के लिए बाहर निकले तो घटनास्थल पर कई नकाबपोशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दी। जिसमें पीएम रॉबर्ट गंभीर रूप से घायल हो गए। हालांकि ये शूटर मौके से गिरफ्तार कर लिए गए। वहीं पूरे इलाके को खाली करा लिया गया। प्रधानमंत्री को आनन-फानन अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। 
रॉबर्ट फिके स्लोवाकिया के चार बार के प्रधानमंत्री हैं। यह घटना हैंडलोवा में एक सरकारी बैठक के बाद हुई है। द स्लोवाक स्पेक्टेटर की रिपोर्ट के अनुसार, इमारत के बाहर अपने समर्थकों के साथ फीको की बातचीत के दौरान कई गोलियों की आवाजें सुनी गईं और कुछ देर बाद गोली लगने के बाद फीको जमीन पर गिर गए। हैंडलोवा में गोलीबारी के बाद, ब्रातिस्लावा में रूस समर्थक सेमर सांसद लुबोस ब्लाहा ने आज के संसद सत्र को निलंबित कर दिया है। उन्होंने आगे विपक्ष पर गोलीबारी के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाया।

उप प्रधानमंत्री बोले- मुझे लगता है वो ठीक हो जाएंगे

स्लोवाकिया के उप प्रधानमंत्री टॉमस ताराबा ने प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर हत्या के प्रयास के बाद अराजकता के बीच आश्वासन दिया कि जहां तक ​​मुझे पता है, ऑपरेशन अच्छा रहा और मुझे लगता है कि वो बच जाएंगे। उन्होंने कहा कि एक गोली उनके पेट में लगी थी जबकि दूसरी उनके जोड़ों में लगी थी। 

रक्षा मंत्री बोले- हालत बेहत गंभीर

वहीं स्लोवाकिया के रक्षा मंत्री रॉबर्ट कालिनक ने कहा है कि प्रधानमंत्री की हालत बेहद गंभीर है। उनकी अभी भी बंस्का बायस्ट्रिका शहर में सर्जरी चल रही है। स्लोवाक के आंतरिक मंत्री माटस सुताज एस्टोक ने भी कहा कि डॉक्टरों के मुताबिक रॉबर्ट फिको की हालत गंभीर बनी हुई है। बता दें कि प्रधान मंत्री रॉबर्ट फ़िको पर हत्या के प्रयास ने पूरे स्लोवाकिया को सदमे में डाल दिया है। वहीं अब खुफिया एजेंसी इस हमले की जांच कर रही हैं। 

Hindi News/ world / स्लोवाकिया के PM पर चली दना-दन गोलियां, अस्पताल में भर्ती, हालत नाजुक

ट्रेंडिंग वीडियो