scriptहमास आतंकी हादी अली मुस्तफा को इज़रायली सेना ने किया ढेर | Hamas terrorist Hadi Ali Mustafa eliminated by Israeli army | Patrika News
विदेश

हमास आतंकी हादी अली मुस्तफा को इज़रायली सेना ने किया ढेर

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में इज़रायली सेना को अब तक हमास के कई आतंकियों को ढेर करने में कामयाबी मिली है। हाल ही में इज़रायली सेना को हमास के एक और आतंकी को ढेर करने में कामयाबी मिली है।

नई दिल्लीMar 16, 2024 / 01:03 pm

Tanay Mishra

hadi_ali_mustafa_eliminated.jpg

In Picture – Hadi Ali Mustafa eliminated

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहे युद्ध में इज़रायली सेना को लगातार कई कामयाबियाँ मिल रही हैं। युद्ध की शुरुआत में हमास ने इज़रायल के करीब 1,200 लोगों को मार दिया था और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। पर हमास के खिलाफ इज़रायली सेना के हमलों में 31 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की भी मौत हो चुकी हैं। इनमें ज़्यादातर फिलिस्तीनी ऐसे हैं जिनका युद्ध से कोई कनेक्शन नहीं हैं। इज़रायली सेना ने करीब 6 हज़ार से ज़्यादा ऐसे लोगों को भी मारा है जिनका हमास से कनेक्शन था। इज़रायली सेना लगातार हमास के कई आतंकियों को भी ढेर कर रही है और हाल ही में इज़रायली सेना ने हमास के एक और आतंकी को मार गिराया है।


हादी अली मुस्तफा को मार गिराया

इज़रायली सेना ने हाल ही में लेबनान (Lebanon) में हमास आतंकी हादी अली मुस्तफा (Hadi Ali Mustafa) को मार गिराया। इज़रायली सेना ने लेबनान में एयरस्ट्राइक करते हुए मुस्तफा को ढेर किया। इज़रायली सेना की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई और साथ ही इस एयरस्ट्राइक का वीडियो भी शेयर किया गया।

विदेश में हमास की आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में थी भूमिका

मुस्तफा की विदेश में हमास की आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के साथ ही इजरायलियों को निशाना बनाने में भी भूमिका थी। ऐसे में मुस्तफा को मार गिराना इज़रायली सेना के लिए बड़ी कामयाबी रही।

Home / world / हमास आतंकी हादी अली मुस्तफा को इज़रायली सेना ने किया ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो