scriptFact cheak: US Presidential Election के बीच अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का हो गया किडनैप! हाथ-पैर बंधे हुई तस्वीर आई सामने, मचा घमासान | Hog-tied picture of US President Joe Biden goes viral | Patrika News
अमरीका

Fact cheak: US Presidential Election के बीच अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का हो गया किडनैप! हाथ-पैर बंधे हुई तस्वीर आई सामने, मचा घमासान

इस तस्वीर में अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के हाथ-पैर बंधे हुए नज़र आ रहे हैं और वो जमीन पर पड़े हैं। इस फोटो-वीडियो से अब अमरीका की राजनीति में घमासान मच गया है, हर कोई ये जानना चाह रहा है कि आखिर अमेरिका के राष्ट्रपति के साथ ये क्या हुआ है और किसने किया है।

नई दिल्लीMar 30, 2024 / 01:03 pm

Jyoti Sharma

Hog-tied picture of US President Joe Biden

Hog-tied picture of US President Joe Biden

US Presidential Election: अमेरिका में इस साल 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव है। इसके लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और डोनाल्ड ट्रंप के बीच जबरदस्त चुनाव कैंपेनिंग की जा रही है और धुंआधार प्रचार हो रहा है लेकिन इन सबके बीच एक ऐसी खबर आई है जिसने अमरीका सहित पूरी दुनिया में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वो रस्सियों से बंधे हुए (Joe Biden Hog-tied picture) नज़र आ रहे हैं और ज़मीन पर पड़े हैं। इस फोटो के सामने आने के बाद अमरीका में उठा-पटक का माहौल हो गया। आशंका जताई जा रही है कि उनका किडनैप हो गया है और ये काम उनकी विरोधी पार्टी रिपब्लिकन के राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने किया है।
https://twitter.com/krassenstein/status/1773870316143485230?ref_src=twsrc%5Etfw

इस फोटो-वीडियो पर तुरंत लोगों की प्रतिक्रियाएं आने लगीं। लोगों ने पूछा कि क्या उनके राष्ट्रपति (Joe Biden) किडनैप हो गए हैं और अगर हो गए हैं तो अमरीका और दुनिया की सियासत में इतनी शांति कैसे है? कुछ यूज़र्स ने इसे डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का किया-धरा बताया। कुछ ने कहा कि जल्द से जल्द अमरीकी राष्ट्रपति को छुड़ाया जाए।

किडनैप कर लिए गए बाइडेन!

जब इस मामले की जांच शुरू हुई तो पता चला कि ये वीडियो ‘डोनाल्ड ट्रंप पोस्ट फ्रॉम हिज़ ट्रुथ सोशल’ के सोशल अकाउंट से पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि आने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की कैंपेनिंग के लिए यूज़ किए जा रहे एक ट्रक के पीछे ये पोस्टर लगा हुआ है। ये वीडियो न्यूयॉर्क के आईलैंड में शूट किया गया था, जहां तेज रफ्तार से आ रहे इस ट्रक के पीछे का हिस्सा वीडियो में दिखाया गया है और यहीं से इसकी फोटो वायरल हुई।

https://twitter.com/TrumpDailyPosts/status/1773776348940845476?ref_src=twsrc%5Etfw

डोनाल्ट ट्रंप ने कैंपेनिंग के लिए किया प्रयोग

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के इस चुनाव अभियान नें प्रयोग किए गए इस फोटो वीडियो से पता चला कि डोनाल्ड ट्रंप ने इस फोटो के जरिए ये दिखाने की कोशिश की है कि अगर जो बाइडेन (Joe Biden) व्हाइट हाउस में दूसरा कार्यकाल हासिल कर लेते हैं तो ये हालात होंगे। इस वीडियो को दस लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है हालांकि जांच में ये पता चला है कि ये फेक वीडियो और ग्राफिकल फोटो है। जो बाइडेन का ना कोई किडनैप हुआ है और ना ही उनकी ये तस्वीर असली है।

5 नवंबर को है चुनाव

बता दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका में इस साल 5 नवंबर को राष्ट्रपति का फाइनल चुनाव (USA Presidential Election 2024) है। इस चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी से जो बाइडेन (Joe Biden) और रिपब्लिकन पार्टी से डोनाल्ड ट्रंप के लड़े जाने की संभावनाएं जताई जा रही हैं क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति के प्राइमरी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन ही जीत दर्ज कर रहे हैं। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप कई आपराधिक मामलों का भी सामना कर रहे हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि 5 नवंबर को होने वाला राष्ट्रपति चुनाव आखिर कौन जीतता है?

Home / world / America / Fact cheak: US Presidential Election के बीच अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का हो गया किडनैप! हाथ-पैर बंधे हुई तस्वीर आई सामने, मचा घमासान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो