scriptHoli 2024 : गोरों के इस देश में वृंदावन की याद दिलाती है होली, यहां दिखते हैं रंगबिरंगे चेहरे | Holi reminds of Vrindavan in this country, colorful faces are seen | Patrika News
विदेश

Holi 2024 : गोरों के इस देश में वृंदावन की याद दिलाती है होली, यहां दिखते हैं रंगबिरंगे चेहरे

Holi Festival in America : प्रवासी भारतीय ( NRI News) भारत से बाहर विदेशी धरती पर रहते हुए भी अपनी संस्कृति और धर्म की विरासत अपने बच्चों को देते आ रहे हैं। बाहर रहते हुए भी सभी त्योहार बिलकुल वैसे ही मनाते हैं जैसे वे भारत में मनाते रहे हैं। अमरीका में होली ( Holi 2024) का त्योहार उल्लास से मनाय जाता है। अमरीका में प्रवासी भारतीय ( Indian Origin) ऐसे ही होली मनाते हैं। सीधे अमरीका से बता रही हैं प्रवासी भारतीय साहित्यकार डॉ. अनिता कपूर।
 

नई दिल्लीMar 22, 2024 / 12:30 pm

M I Zahir

holi_in_america.jpg

 

Latest NRI News in Hindi : विदेश में रहने के बावजूद भारतीय मूल ( Indian Diaspora) के लोगों में अपने देश और कल्चर के प्रति बहुत सम्मान है। अमरीका में इस्कॉन मंदिर ( Iscon Temple) में मनाई जाने वाली होली वृंदावन की याद दिलाती है। अमरीका में भी लोग खुल कर होली खेलते (Khul-Ke-Khelo-Holi ) हैं।अमरीका में रह रहीं भारतवंशी साहित्यकार डॉ. अनिता कपूर ( Dr. Anita Kapoor) ने बताया कि अमरीका में भी होली का त्योहार ( Holi festival in America )उमंग और उल्लास से मनाया जाता है। अमरीका के सभी शहरों में जहाँ-जहाँ भारतवासी बसे हैं, वहाँ सभी धर्मों और जातियों के उत्सव खूब धूमधाम से मनाए जाते हैं जिसमें होली का त्योहार प्रमुख है, यहां होली व्यापक रूप में मनाई जाती है। कैलिफॉर्निया के फ्रेमॉंट शहर के में मंदिर में तो होली की छटा ही निराली होती है।

Home / world / Holi 2024 : गोरों के इस देश में वृंदावन की याद दिलाती है होली, यहां दिखते हैं रंगबिरंगे चेहरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो