scriptईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने दी इज़रायल को चेतावनी, कहा – ‘सीरिया में ईरानी दूतावास पर हमले की मिलेगी सज़ा’ | Ali Khamenei says Israel will be punished for Iranian embassy attack | Patrika News
विदेश

ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने दी इज़रायल को चेतावनी, कहा – ‘सीरिया में ईरानी दूतावास पर हमले की मिलेगी सज़ा’

Ali Khamenei Warns Israel: ईरान के दूतावास पर सीरिया की राजधानी दमिश्क में सोमवार को किए गए इज़रायली हमले पर अब ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने इज़रायल को चेतावनी दे दी है। क्या है खामेनेई की चेतावनी? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीApr 02, 2024 / 05:27 pm

Tanay Mishra

ali_khamenei_.jpg

Ali Khamenei

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच युद्ध अभी भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। 7 अक्टूबर से दोनों के बीच युद्ध शुरू हुआ था और अभी भी जारी है। गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर तो इज़रायली सेना हमले कर ही रही है ही, पर सीरिया (Syria) और लेबनान (Lebanon) में भी पिछले कुछ महीनों में इज़रायली हमलों के मामले देखे गए हैं। सोमवार को ऐसा ही एक मामला सामने आया जब इज़रायली सेना ने सीरिया की राजधानी दमिश्क (Damascus) में एयरस्ट्राइक करते हुए ईरान (Iran) के दूतावास परिसर में बनी एक बिल्डिंग को तबाह कर दिया और 11 लोगों की जान ले ली। अब इस मामले में ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई (Ali Khamenei) ने इज़रायल को चेतावनी दी है।


इज़रायल को मिलेगी सज़ा

खामेनेई ने सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरान के दूतावास पर हुए हमले की निंदा करते हुए इज़रायल को चेतावनी दी कि उसे इस हमले की सज़ा ज़रूर मिलेगी। जानकारी के अनुसार इसके लिए ईरानी सेना को आदेश भी दे दिए गए हैं।

इज़रायल को कराएंगे इस हमले का पछतावा

खामेनेई ने आगे कहा कि इज़रायल ने दमिश्क में ईरान के दूतावास पर हमला करके बहुत बड़ा अपराध किया है और वो उन्हें इस अपराध का पछतावा कराएंगे।

https://twitter.com/WarWatchs/status/1775102258276896976?ref_src=twsrc%5Etfw


ईरानी सेना के डिप्टी कमांडर की हुई मौत

इज़रायल के दमिश्क में ईरानी दूतावास पर किए हमले में ईरान का सैन्य सलाहकार और डिप्टी कमांडर मुहम्मद अली रेजा जाहेदी भी मारा गया। साथ ही 7 अन्य ईरानी सैनिक भी इस हमले में मारे गए।

यह भी पढ़ें

Finland School Shooting: एक स्टूडेंट की मौत और दो गंभीर रूप से घायल, आरोपी गिरफ्तार

Home / world / ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने दी इज़रायल को चेतावनी, कहा – ‘सीरिया में ईरानी दूतावास पर हमले की मिलेगी सज़ा’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो