scriptसीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरान के दूतावास पर इजरायली हमला, 11 लोगों की मौत | Israel strikes Iran embassy in Syria’s capital Damascus, 11 dead | Patrika News
विदेश

सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरान के दूतावास पर इजरायली हमला, 11 लोगों की मौत

Israel Attacks Iranian Embassy: इज़रायल ने सोमवार को सीरिया की राजधानी दमिश्क में एक बार फिर हवाई हमला किया। लेकिन इस हमले में ईरान का दूतावास निशाना बना।

नई दिल्लीApr 02, 2024 / 11:24 am

Tanay Mishra

israel_attack_on_iran_embassy.jpg

Israeli attack on Iranian embassy

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहे युद्ध में इज़रायली सेना लगातार गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर हमले कर रही है। पर इसके अलावा भी इज़रायली सेना अलग-अलग जगहों पर हमले कर रही है। पिछले कुछ महीनों में इज़रायली सेना ने सीरिया (Syria) और लेबनान (Lebanon) में भी कुछ जगहों पर हमले किए हैं। सोमवार को एक बार फिर इज़रायली सेना ने सीरिया में हवाई हमला किया। इज़रायली सेना ने यह हवाई हमला सीरिया की राजधानी दमिश्क (Damascus) में किया।


ईरान के दूतावास पर हमला

सोमवार को इज़रायली सेना ने दमिश्क में जो हवाई हमला किया, उसमें ईरान (Iran) का दूतावास निशाना बना। ईरान के दूतावास परिसर में बनी एक बिल्डिंग पर हुए हमले में बिल्डिंग पूरी तरह से तबाह हो गई। मिसाइल सीधे इस बिल्डिंग पर गिरी जिससे बिल्डिंग खाक हो गई।

11 लोगों की मौत

इज़रायल के दमिश्क में ईरानी दूतावास पर किए गए हमले में 11 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 7 ईरान की सेना के सैनिक थे। मरने वालों में ईरान का सैन्य सलाहकार और डिप्टी कमांडर मुहम्मद अली रेजा जाहेदी भी शामिल था। मरने वाले अन्य लोगों में 2 सीरिया से और 1 लेबनान से बताया जा रहा है। इन तीनों के भी लड़ाके होने की बात सामने आ रही है।

https://twitter.com/hashtag/Israel?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


कई लोग घायल

ईरान के दूतावास पर इज़रायली हमले का असर आसपास भी हुआ। कई लोग इस हमले में घायल भी हो गए जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें

गाज़ा में इज़रायली हमले में 5 एनजीओ वर्कर्स की मौत



Home / world / सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरान के दूतावास पर इजरायली हमला, 11 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो