scriptबाइडन की नेतन्याहू को दो-टूक – ‘इज़रायल-हमास युद्ध में तुरंत सीज़फायर ज़रूरी’ | Biden tells Netanyahu that immediate ceasefire in war is essential | Patrika News
विदेश

बाइडन की नेतन्याहू को दो-टूक – ‘इज़रायल-हमास युद्ध में तुरंत सीज़फायर ज़रूरी’

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को दो-टूक कह दिया है कि युद्ध में तुरंत सीज़फायर ज़रूरी है।

नई दिल्लीApr 05, 2024 / 10:51 am

Tanay Mishra

biden_and_netanyahu.jpg

Joe Biden and Benjamin Netanyahu (From left to right)

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहा युद्ध जारी है और अभी भी इसके रुकने के आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। हमास के इज़रायल पर रॉकेट अटैक और घुसपैठ हमलों में करीब 1,200 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से ज़्यादा लोगों को हमास ने बंधक बना लिया था। तभी से इज़रायली सेना ने हमास से बदला लेने के लिए गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर हमले शुरू कर दिए जो अभी भी जारी हैं। युद्ध में एक हफ्ते के विराम के बाद इज़रायली सेना ने फिर गाज़ा में कहर बरपाने का सिलसिला शुरू कर दिया। इस युद्ध की वजह से अब तक 33 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं और 81 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनी घायल हो चुके हैं और ये आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं।

इसी बीच इज़रायल की ईरान से भी टेंशन बढ़ गई है और युद्ध के हालात पैदा हो गए हैं। फिर भी गाज़ा और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों में इज़रायली सेना की सैन्य कार्रवाई जारी है। इसी के चलते अमेरिका (United States Of America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe BIden) ने इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) को युद्ध के बारे में एक बड़ी बात पर दो-टूक कह दिया है कि….


युद्ध में तुरंत सीज़फायर ज़रूरी

बाइडन ने नेतन्याहू को दो-टूक कह दिया है कि इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में तुरंत सीज़फायर ज़रूरी है। साथ ही बाइडन ने नेतन्याहू से यह भी कह दिया है कि उन्हें तुरंत ही हमास के साथ बिना देर किए समझौता करते हुए शांति स्थापित करनी चाहिए। बाइडन ने यह भी साफ कर दिया है कि अगर इज़रायल युद्ध में सीज़फायर लागू नहीं करना तो अमेरिका को आगे इज़रायल की मदद करने से पहले सोचना होगा।

Home / world / बाइडन की नेतन्याहू को दो-टूक – ‘इज़रायल-हमास युद्ध में तुरंत सीज़फायर ज़रूरी’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो