script#NewUSCitizen : सेंचुरी बनने से पहले मिल गई आसमानों में उड़ने की आजादी | #NewUSCitizen : A 99-Years-Old Indian Woman Granted US Citizenship | Patrika News
विदेश

#NewUSCitizen : सेंचुरी बनने से पहले मिल गई आसमानों में उड़ने की आजादी

US Citizenship News in Hindi : एक वयोवृद्ध भारतीय महिला दाइबाई ( Daibai ) को अमरीका ( America) की नागरिकता ( American citizenship) मिलने पर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।
 
 

नई दिल्लीApr 07, 2024 / 10:37 am

M I Zahir

us_citizenship.jpg
US Citizenship News in Hindi : एक 99 वर्षीय भारतीय महिला (Indian Lady) दाइबाई ( Daibai ) ने अमरीका की नागरिकता ( America) मिलने के बाद उल्लेखनीय नई यात्रा शुरू की है। उन्होंने अमरीका की नागरिकता ( Citizenship) और आव्रजन सेवा ( USCIS) को “जीवंत” बताया है।
World News in Hindi : उन्होंने कहा” उम्र सिर्फ एक संख्या है। यह इस जीवंत 99 वर्षीय व्यक्ति के लिए सच लगता है, जो हमारे ऑरलैंडो कार्यालय (Orlando office ) में #NewUSCitizen बन गया। दाइबाई भारत से हैं और निष्ठा की शपथ लेने के लिए उत्साहित थीं। तस्वीर में वह अपनी बेटी के साथ हैं और यूएससीआईएस ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, “हमारे अधिकारी, जिन्होंने उन्हें शपथ दिलाई। दाइबाई को बधाई।”
Internaional News in Hindi : यूएससीआईएस (USCIS ) ने उस मर्मस्पर्शी भावुक लम्हे को भी कैद किया, जहां एक 99 वर्षीय महिला व्हीलचेयर पर है और नागरिकता प्रमाण पत्र ( Citizenship Certificate ) के साथ पोज दे रही है। फ्रेम में उनकी बेटी और वह अधिकारी भी हैं, जिन्होंने उन्हें शपथ दिलाई थी।
Latest NRI News in Hindi: यूएससीआईएस को आप्रवासी वीज़ा याचिकाओं, देशीयकरण आवेदनों, शरण आवेदनों और ग्रीन कार्ड (Green Card ) अनुप्रयोगों को संभालने का काम सौंपा गया है। एजेंसी एच-1बी वीजा( H-1B visa )जैसे गैर-आप्रवासी अस्थायी श्रमिकों के लिए याचिकाओं को भी संभालती है, जिसका उपयोग सैकड़ों भारतीय तकनीकी विशेषज्ञों की ओर से अमरीका में काम करने के लिए किया जाता है, जहां कई लोग दाइबाई को नागरिकता मिलने का जश्न मना रहे हैं।
Indian Diaspora : कुछ भारतीय एक्स उपयोगकर्ता सवाल कर रहे हैं कि अमरीका को प्राकृतिककरण प्रक्रिया पूरी करने में इतना समय क्यों लगा। भारतीय महिला वर्षों से अपनी बेटी के साथ फ्लोरिडा में रह रही है।
Indian Origin : एक यूजर ने व्यंग्यात्मक पोस्ट में कहा, “अफवाह है कि दाइबाई भारतीय ग्रीन कार्ड बैकलॉग में थी, हर तीन साल में अपना एच-1बी रिन्यू कराती थी और अब आखिरकार रिटायर हो सकती हैं।” एक अन्य ने लिखा, “रोजगार आधारित ग्रीन कार्ड बैकलॉग में अधिकतर भारतीय अपने ग्रीन कार्ड प्राप्त करने के समय तक ऐसे ही दिखेंगे।”

Home / world / #NewUSCitizen : सेंचुरी बनने से पहले मिल गई आसमानों में उड़ने की आजादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो