scriptअब पाकिस्तान और अफगानिस्तान में होगी जंग! तालिबान ने शुरू किया आपरेशन बदला, भारत को फायदा ही फायदा | Terrorist Organization Taliban started Revenge With Pakistan Now War Situation In Afghanistan | Patrika News
विदेश

अब पाकिस्तान और अफगानिस्तान में होगी जंग! तालिबान ने शुरू किया आपरेशन बदला, भारत को फायदा ही फायदा

Taliban started Revenge With Pakistan : आतंकी समूह तालिबान अब पाकिस्तान पर हमला करेगा। ऐसे में कभी भी पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच जंग हो सकती है।

नई दिल्लीMar 25, 2024 / 04:30 pm

Anand Mani Tripathi

terrorist_organization_taliban_started_revenge_with_pakistan_now_war_situation_in_afghanistan.png

Taliban started Revenge With Pakistan : पाकिस्तान के अफगानिस्तान के साथ रिश्ते बिगड़ चुके हैं। दोनों के बीच युद्धक स्थिति बनी हुई है। कभी भी विस्फोट हो सकता है। इसी बीच अफगान तालिबान कमांडर याह्या ने पाकिस्तान के सुरक्षा बलों के खिलाफ एक भड़काऊ भाषण दिया है। इसमें तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान कैडर से पाकिस्तान में घुसपैठ करने और बदला लेने का ऐलान कर दिया है।

एक लीक वीडियो में कमांडर याह्या प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान के एक धड़े हाफिज गुल बहादुर आतंकवादी समूह के आतंकवादियों से भरी एक सभा को संबोधित करता दिख रहा है। दावा है कि सभी मुजाहिदीन अमीर अल-मुमिनीन के आदेशों का पालन करने के लिए तैयार हैं और पाकिस्तान से मुकाबला करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। याह्या निर्देश है कि पाकिस्तान में कैसे घुसपैठ करनी चाहिए और किसी भी घायल व्यक्ति को पीछे नहीं छोड़ना चाहिए।

 

अफगानिस्तान के डांगर अल्गाद इलाके के इस वीडियों में आतंकवादियों को कमांडर के आसपास इकट्ठा होते देखा जा सकता है। यह पाक-अफगानिस्तान सीमा पर पाकिस्तान के सुरक्षा बलों पर हमले की योजना बनाने की बात कर रहा है। याह्या आतंकियों को निर्देश देते हुए पाकिस्तान से बदला लेने के लिए तैयार रहने पर जोर देता दिख रहा है। वीडियो में आतंकवादियों को पाकिस्तान के खिलाफ लड़ने के लिए सहमत होते भी देखा गया।

 

कमांडर याह्या को एक आत्मघाती दस्ते को सक्रिय कर दिया है। उसने पश्तो में संबोधित करते हुए कहा है कि छह रॉकेट लांचर और छह सहायक साथ होंगे। इसके साथ ही दो लेजर ऑपरेटर और उनके सहायक, साथ ही एक स्नाइपर भी होंगे।

Home / world / अब पाकिस्तान और अफगानिस्तान में होगी जंग! तालिबान ने शुरू किया आपरेशन बदला, भारत को फायदा ही फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो