scriptईरान के इज़रायल पर हमला करने पर दखलंदाज़ी नहीं करेगा अमेरिका | US will not interfere if Iran attacks Israel | Patrika News
अमरीका

ईरान के इज़रायल पर हमला करने पर दखलंदाज़ी नहीं करेगा अमेरिका

Israel-Iran Conflict: इज़रायल और ईरान के बीच बढ़ती टेंशन के चलते युद्ध की आशंका बढ़ रही है। इसी बीच अमेरिका ने बड़ा बयान दिया है।

नई दिल्लीApr 06, 2024 / 03:16 pm

Tanay Mishra

biden-netanyahu-khamenei.jpg

Joe Biden and Benjamin Netanyahu (From left to right)

इज़रायल (Israel) और ईरान (Iran) के बीच टेंशन काफी बढ़ गई है और दोनों देशों के बीच युद्ध छिड़ने जैसे हालत पैदा हो गए हैं। दरअसल कुछ दिन पहले ही सीरिया (Syria) की राजधानी दमिश्क (Damascus) में इज़रायल ने एयरस्ट्राइक करते हुए के ईरान के दूतावास परिसर में बनी एक बिल्डिंग को तबाह कर दिया था। इस धमाके में 11 लोगों की मौत हो गई थी जिसमें ईरान का सैन्य सलाहकार और डिप्टी कमांडर मुहम्मद अली रेजा जाहेदी भी शामिल था। साथ ही 7 अन्य ईरानी सैनिकों की भी इस हमले में मौत हो गई थी। ऐसे में अब ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई (Ali Khamenei) ने ईरानी सेना को इज़रायल से इस हमले का बदला लेने का आदेश दे दिया है। अमेरिका (United States Of America) की खुफिया एजेंसी सीआईए (CIA) के अनुसार ईरान जल्द ही इज़रायल पर हमला कर सकता है। इसी बीच अमेरिका की तरफ से एक बड़ा बयान सामने आया है।


दखलंदाज़ी नहीं करेगा अमेरिका

अमेरिका ने साफ कर दिया है कि अगर ईरान इज़रायल पर हमला करता है तो वो उसमें किसी तरह की कोई दखलंदाज़ी नहीं करेगा। अमेरिका ने ईरान से उसके सैनिकों और नागरिकों को नुकसान नहीं पहुंचाने के लिए कहा है।

https://twitter.com/Currentreport1/status/1776299815871402382?ref_src=twsrc%5Etfw


हमले की तैयारी में ईरान

ईरान की सेना इज़रायल पर हमले की तैयारी कर रही है। ट्रकों में भरकर कई हथियार सीरिया पहुंचाए जा रहे हैं। सेना भी इस हमले की रणनीति बना रही है और इज़रायल पर किस तरह से और कहाँ हमला करना है, इसकी योजना बना रही है। ईरानी सेना ड्रोन्स, क्रूज़ मिसाइलों का इस्तेमाल इज़रायल पर हमले के लिए कर सकती है। ऐसे में इज़रायल ने कई देशों से अपने डिप्लोमैट्स निकालने की तैयारी शुरू कर दी है।

Home / world / America / ईरान के इज़रायल पर हमला करने पर दखलंदाज़ी नहीं करेगा अमेरिका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो