Patrika Hindi News
Top Main Slider India page
6 feet cobra with vestigial legs found in telangana this rare species extincted 900 crore years ago
900 करोड़ साल बाद भारत में दिखा ऐसा जीव, दंग रह गई दुनिया! तेलंगाना के एक गांव में एक किसान के घर ऐसा कोबरा मिला है जिसकी प्रजाति 900 करोड़़ साल पहले विलुप्त हो चुकी है। खम्मम जिले के रामपुर गांव में पाए गए इस सांप के पैर भी हैं और नाखून भी जो शरीर के बीचों-बीच मौजूद है.....
राष्ट्रपति की रोजा इफ्तार पार्टी में नहीं पहुंचे मोदी के मंत्री
Rashtrapati Iftar Party: Roza Iftar party organized in Rashtrapati Bhavan Modi minister miss party राष्ट्रपति भवन में प्रणब मुखर्जी की बतौर राष्ट्रपति ये आखिरी रोजा इफ्तार पार्टी थी। इफ्तार के लिए केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों को आमंत्रित किया था। लेकिन किसी भी मंत्री का पार्टी में न जाना चर्चा का बिषय बना हुआ है।
EC ने खारिज की 21 आप विधायकों की याचिका, खतरे में सदस्यता 
Election commission rejects 21 AAP mla petition चुनाव आयोग ने लाभ के पद मामले में आम आदमी पार्टी के 21 विधायकों की याचिका खारिज कर दी है। इससे इन विधायकों की सदस्यता पर खतरा पैदा हो गया है।...
Kailash mansarovar yatra: China stops Kailash Mansarovar Yatra, hundreds  passengers are stranded चीन ने कैलाश मानसरोवर यात्रा में डाला अडंगा, करीब सौ यात्री फंसे कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए दो ही मार्ग हैं। पहला मार्ग उत्तराखंड से नेपाल होते हुए जाता है, जो 2013 में आई बाढ़ के बाद काफी दुर्गम हो गया है। दूसरा मार्ग नाथूला से तिब्बत होकर गुजरता है। इस वर्ष लगभग 1400 भक्त कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए जा रहे हैं।
First Ad 300*250 India Page
Second Ad 300*250 India Page

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Political
AAP Accused kapil mishra, says he speaking up the language of BJP
कपिल मिश्रा पर आप का पलटवार, भाजपा की भाषा बोलने का आरोप लगाया अरविन्द केजरीवाल पर 2 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगाने वाले आप नेता कपिल मिश्रा पर अब पार्टी ने पलटवार किया है। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि कपिल मिश्रा भारतीय जनता पार्टी की भाषा बोल रहे हैं।
चारा घोटाले में लालू को SC से झटका; चलेगा आपराधिक साजिश का केस
Supreme Court allows a plea by CBI opposing dropping of charges against Lalu Prasad Yadav by Jharkhand High Court in the fodder scam case. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की दलील मानी है। लालू के खिलाफ अब आपराधिक साजिश का मुकदमा चलेगा। लालू के खिलाफ चारा घोटाला से संबंधित अलग-अलग मामले में केस चलेगा।
कश्मीर का हर युवा पत्थरबाज नहीं: महबूबा मुफ्ती
All youths of J&K don’t pelt stones: Mehbooba Mufti जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि कश्मीर का हर युवा पत्थरबाज नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा होता तो हाल के दिनों में आए परीक्षा परिणामें में बड़ी संख्या में युवा पास नहीं होते।
राकेश दहिया को वित्त मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव ने किया सम्मानित
Rakesh Dahiya rewarded by Additional secretary of Finance Ministry शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता के संग समयबद्धता रहे, तो युवाओं को रोजगार के अवसर सुलभ हो जाते हैं...
Cricket News
IPL-2017: प्लेऑफ की उम्मीद लिए मुम्बई से भिड़ेगा हैदराबाद
IPL-2017: hydrabad will fight mumbai in hope of playoff इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण के प्लेऑफ दौर में पहुंचने की उम्मीद लिए मौजदा चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सोमवार को अपने घर में मजबूत मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।
आईपीएल 10 की प्वॉइंट टेबल में बना है ऐसा संयोग, जो आपने क्रिकेट इतिहास में पहले कभी नहीं देखा होगा
IPL-2017: hydrabad will fight mumbai in hope of playoff रविवार को इन दोनों मैचों से पहले आईपीएल 10 की आंक तालिका में एक बेहद मजेदार संयोग देखने को मिला। आईपीएल के इतिहास में अंक तालिका का यह रूप पहले कभी नहीं देखा गया...
IPL-2017: अमला का शतक बेकार, गुजरात 6 विकेट से जीता
IPL-2017: hydrabad will fight mumbai in hope of playoff अपने बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर गुजरात लायंस टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के दसवें संस्करण के 47वें राउंड रोबिन लीग मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से हरा दिया।
Crime
13 persons apprehended with 1.85 crore in old currency notes of 1000 & 500 in Hyderabad
हैदराबाद में 1.85 करोड़ के पुराने नोट के साथ 13 लोग गिरफ्तार नोटबंदी के निर्णय का लगभग सात महीना बीत चुका है। मगर अब भी देश के अलग-अलग हिस्सों के पुराने नोट बरामद हो रहे है। रविवार को हैदराबाद से पुलिस ने 1.85 करोड़ रुपए के पुराने नोटों को बरामद किया है।
बिहार: SSC के बाद अब NEET का पेपर लीक, 5 लोग गिरफ्तार
Five person arrested in neet paper leak issues confirmation awaited देशभर के मेडिकल कॉलेजों में MBBS और डेंटल कोर्स में एडमिशन के लिए सीबीएसई का एन्ट्रेंस एग्जाम (NEET) रविवार को हुआ। खबर आ रही है कि परीक्षा का पेपर लीक कर दिया गया। पटना पुलिस ने समय रहते 5 लोगों की गिरफ्तार किया है।
कुलगाम में आतंकी हमला, मरने वालों की संख्या 5 हुई; आतंकी ढेर
terror attack in kulgam, four men  were killed कश्मीर घाटी में आतंकवादियों द्वारा किए गए एक हमले में रविवार को एक और व्यक्ति ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। एक पुलिस अधिकारी ने यह कहा। कुलगाम जिले में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर मीर बाजार इलाके में शनिवार को हुए हमले में एक पुलिसकर्मी और दो नागरिकों की जान चली गई थी। हमले में साथ ही लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक वांछित आतंकवादी भी मारा गया है।
फांसी की सजा पर निर्भया के रेपिस्ट की बहन का बयान सुन कर आपको तरस भी आएगा और बहुत गुस्सा भी!
rapist pawan sister said, a victim may also be responsible in a rape case सुप्रीम कोर्ट से सजा मिलने के बाद इन्हीं बलात्कारियों में से एक पवन गुप्ता की बहन का बयान आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। निर्भया के रेपिस्ट की बहन की बात सुन आपको गुस्सा भी आयेगा और तरस भी...
Miscellaneous India
Govt redressed grievance related to mixer grinder
खराब निकला मिक्सर ग्राइंडर तो सरकार से शिकायत, जानिए फिर क्या हुआ केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि उनके मंत्रालय में बड़ी संख्या में शिकायतें आ रहीं हैं, जिनमें से कई ऐसी है जिनका सरकार से कोई लेना-देना भी नहीं है...
...ऐसे में अंदाज में विधानसभा पहुंचे योगी के विधायक, हर कोई हैरान रह गया
BJP MLA reaches Vidhansabha by Bullock cart सुरक्षाकर्मियों से लेकर विधानसभा सदस्य भी इस कदम से हैरान थे, उन्हें देखकर सबके चेहरों पर मुस्कराहट बिखर गई...
दिल्ली-शिमला 'उड़ान' सेवा 27 अप्रैल से शुरू, पर्यटन इंडस्ट्री में खुशी 
Delhi-Shimla ’flying’ service starts from April 27 यात्रियों के लिए नई दिल्ली से शिमला की नियमित उड़ान चार सालों बाद फिर शुरू होने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश के दौरे पर रहेंगे।
टि्वटर बना जनसुनवाई मंच, केन्द्र ने 99% शिकायतों का किया निपटारा
99 % complains on twitter resolved माइक्रो ब्लॉगिंग साइट तेजी से जनसुनवाई मंच की तरह उभरकर सामने आया है। लोग अपनी परेशानी और शिकायत को दूर करने के लिए इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। खास बात ये है कि यहां पर की गई शिकायतों की सुनवाई भी बहुत तेजी से होती है। केन्द्र सरकार के एक आंकड़े के मुताबिक माइक्रोब्लॉगिंग साइट के जरिए बीएसएनएल को मिलीं शिकायतों में से 99 फीसदी का समाधान किया जा चुका है।
Hot on Web
Special
Special
FSSAI makes Food Bank to distributes packed food free before expiry
देश में बनेगा फूड बैंक, जरूरतमंदों को मिलेगा मुफ्त ब्रांडेड भोजन एफएसएसएआई ने देश में हर साल खराब होने वाले ब्रांडेड खाद्य पदार्थों की एक्सपायरी की वजह से खराब होने से बचाने के लिए कमर कस ली है। एफएसएसएआई इसे अमली जीमी पहनाने के लिए फूड बैंक बनाने पर विचार कर रहा है। इस फूड बैंक में एक्सपायरी से दो माह पूर्व ही कंपनियों से उनके उत्पाद को लाकर रखा जाएगा। इसके बाद इसे देश के गरीबों व जरूरतमंदों तक फ्री या फिर कम दामों पर सप्लाई की जाएगी।
भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन अस्पताल बना डॉक्सऐप
DocsApp becomes largest online Hospital डॉक्सऐप अपनी अनोखी प्रस्तुतियों से हेल्थकेयर क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन ला रहा है; वर्तमान वृद्धि दर पर ध्यान देते हुए, यह ऐप 2018 तक सभी ऑफलाइन हॉस्पिटल चेन्स से ज्यादा मरीजों को सेवाएं देना शुरू कर देगा...
चीन में अब मुस्लिम नाम रखने पर भी पाबंदी, दाढ़ी और बुर्कों पर पहले से है रोक
China bans religious names for Muslim babies in Xinjiang चीन में अगर आप अपने बच्चों का नाम सद्दाम, कुरान, मक्का या जिहादी रखना चाहते हैं तो रुक जाए। सरकार ने इस्लामिक नाम ऱखने पर बैन लगा दी है।
भारत पर चीन ने ली चुटकी, जंगी जहाज की जगह आर्थिक विकास पर दे जोर
India should needs to focues economic development not priority aircraft चीन ने एक बार फिर भारत की चुटकी ली है। चीन के ग्लोबल टाइम्स ने कहा है कि भारत को हिंद महासागर में चीन को रोकने के प्रयास के बजाय अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए।
Patrika.com
Patrika News Track
Patrika News Track
Diet Fitness »
Change Your Health Routes For good Health

अच्छी सेहत के लिए बदलें अपने खानपान के नियम, जानें ये खास बातें

आइए जानते हैं कि हाल ही \'ब्रिटिश मेडिकल जर्नल\' में प्रकाशित ताजा अध्ययन में खाने पीने की किन चीजों के बारे में क्या कहा गया है -
Political »
Rashtrapati Chunav:’Metroman’ and Swaminathan in the race for President

राष्ट्रपति पद की दौड़ में 'मेट्रोमैन' और स्वामीनाथन 

श्रीधरन के राष्ट्रपति बनने पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को कई मायनों में मदद मिल सकती है। शिवसेना ने मोहन भागवत के बाद अब भारत में हरित क्रांति के जनक कहे जाने वाले डॉ एम एस स्वामीनाथन का नाम राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर आगे किया है।
India »
Rashtrapati chunav: sushma rejected all speculation about her candidature for president election

राष्ट्रपति पद के चुनाव में उम्मीदवारी पर बोलीं विदेश मंत्री- ये सब अफवाह

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी की खबरों को खंडन किया है। सुषमा ने कहा कि ये अफवाह है।
Miscellenous India »
President rejects 2 more mercy pleas

कार्यकाल खत्म होने से पहले राष्ट्रपति ने खारिज की 2 और क्षमा याचिका

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अपने कार्यकाल खत्म होने से करीब एक महीने पहले दो और क्षमा याचिकाओं को खारिज कर दिया है।
Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???