scriptUP Lok Sabha Election-2024: यूपी की इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी कंगना रनौत या वीरेंद्र सहवाग! | Kangana Ranaut or Virender Sehwag will contest from this Lok Sabha seat of UP | Patrika News
मुरादाबाद

UP Lok Sabha Election-2024: यूपी की इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी कंगना रनौत या वीरेंद्र सहवाग!

UP Lok Sabha Election-2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। भाजपा ने यूपी में 51 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। सपा अब तक 36 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किया है। मुरादाबाद लोकसभा सीट से अभी तक न तो भाजपा और न ही सपा ने उम्मीदवार घोषित किया है।

मुरादाबादMar 19, 2024 / 06:23 pm

Upendra Singh

kangana Ranawat_Virender Sehwag

kangana Ranawat_Virender Sehwag

UP Lok Sabha Election-2024: मुरादाबाद लोकसभा सीट से सपा के डॉ. एसटी हसन सांसद हैं। भाजपा के सर्वेश ‌‌सिंह 2019 के लोकसभा चुनाव हार गए ‌‌थे। मुरादाबाद के वरिष्ठ पत्रकार की माने तो इस बार सर्वेश सिंह का टिकट भाजपा काट सकती है। सबसे अधिक चर्चा भाजपा प्रत्याशी को लेकर है। वरिष्ठ पत्रकार सुनील सिंह का मानना है कि लोकसभा चुनाव 2024 में मुरादाबाद से भाजपा प्रत्‍याशी के रूप में फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत या फिर क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के नाम की चर्चा है। उनका कहना है कि भाजपा अपना पत्ता खोलेगी उसके बाद भी सपा अपने उम्मीदवार की घोषणा करेगी।
सुनील सिंह का कहना है कि अगर भाजपा सर्वेश सिंह के अलावा किसी को ‌टिकट देती है तो उसके सामने जीत की चुनौती खड़ी हो जाएगी। इसी लिए भाजपा मुरादाबाद से किसी बड़ी हस्ती को चुनाव मैदान में उतारना चाहती है। इसमे कंगना रनौत और वीरेंद्र सहवाग का नाम चर्चा में है। वरिष्ठ पत्रकार विशाल शुक्ला का कहना है कि मुरादाबाद के देहात क्षेत्र में सर्वेश सिंह की अच्छी पैठ है। सर्वेश सिंह को भाजपा टिकट नहीं देती तो सपा से चुनाव लड़ सकते हैं।
यह भी पढ़ें

UP Lok Sabha Election-2024: पीलीभीत से वरुण गांधी का कटेगा टिकट! राहुल गांधी के इस करीबी नेता पर भाजपा जताएगी भरोसा

भाजपा ने मुरादाबाद मंडल की छह में से चार सीटों रामपुर, अमरोहा, संभल और नगीना पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान पहली ही सूची में कर दिया है। बिजनौर सीट हाल ही में एनडीए में शामिल हुई रालोद के लिए छोड़ी गई थी। रालोद ने सोमवार को बिजनौर सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिया है। ऐसे में मुरादाबाद लोकसभा सीट को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। रोज नए-नए संभावित प्रत्याशियों के नाम सामने आ रहे हैं। फिलहाल पूर्व सांसद सर्वेश सिंह अभी भी प्रबल दावेदारों में से एक हैं।
मुरादाबाद की ताजा खबरें: Moradabad News in Hindi

उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी है। इसके साथ ही कई नाम चर्चा में हैं उनमें एक महिला नेता का भी नाम है। इसके साथ क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के नाम को लेकर चर्चा शुरू हुई। अब बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का नाम सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि अभीतक किसी ने नहीं की है। भाजपा पदाधिकारी कह रहे हैं कि मुरादाबाद की सीट के प्रत्याशी के नाम पर मुहर छह मार्च को भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद तय होगा।
सपा की ओर से भी अभी तक प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं हो सका है। मौजूदा सांसद डॉ. एसटी हसन की प्रबल दावेदारी के बीच एक पूर्व मंत्री भी इस सीट से टिकट पाने की जुगत में लगे हैं। सपा में टिकट के ऐलान को लेकर भी प्रत्याशियों के नाम के कयास ही लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस-सपा के गठबंधन में यह सीट सपा के कोटे में है पर कांग्रेस के कुछ नेता अभी भी इसे अपने खाते में लाने के प्रयास में जुटे हैं।

Home / Moradabad / UP Lok Sabha Election-2024: यूपी की इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी कंगना रनौत या वीरेंद्र सहवाग!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो