scriptUP Lok Sabha Election-2024: पीलीभीत से वरुण गांधी का कटेगा टिकट! राहुल गांधी के इस करीबी नेता पर भाजपा जताएगी भरोसा | UP Lok Sabha Election-2024 Varun gandhi ticket may be cancel from pilibhit by bjp | Patrika News
पीलीभीत

UP Lok Sabha Election-2024: पीलीभीत से वरुण गांधी का कटेगा टिकट! राहुल गांधी के इस करीबी नेता पर भाजपा जताएगी भरोसा

UP Lok Sabha Election-2024: पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी का टिकट भाजपा काट सकती है। भाजपा यूपी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद को टिकट दे सकती है। जितिन प्रसाद कभी राहुल गांधी के करीबी नेताओं में रहे।

पीलीभीतMar 19, 2024 / 04:30 pm

Upendra Singh

lok_sabha_election-2024.jpg

UP Lok Sabha Election-2024, Pilibhit News, Varun Ganhdi, Rahul Ganhdi, UP Hindi News, BJP News, Varun Gandhi

UP Lok Sabha Election-2024: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। अप्रैल, मई और जून में वोटिंग के बाद 4 जून को नतीजे आएंगे। यूपी में भाजपा ने 51 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं, लेकिन सबकी नजरें वरुण गांधी (Varun Gandhi) पर है। वरुण गांधी वर्तमान समय में भाजपा से सांसद हैं। बीच-बीच में उनके पार्टी से नाराज होने की भी जानकारियां सामने आईं। सूत्रों के अनुसार, अब पीलीभीत से बीजेपी वरुण गांधी का टिकट काट सकती है।
सूत्रों के हवालेे से पता चला है कि पीलीभीत सीट से भाजपा जितिन प्रसाद को टिकट दे सकती है। जितिन प्रसाद यूपी सरकार में मंत्री हैं। इसके अलावा एक और मंत्री संजय गंगवार के नाम की भी चर्चा की गई है। आखिरी फैसला केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिया जाएगा। जितिन प्रसाद यूपीए सरकार के समय केंद्र में मंत्री रह चुके हैं। उनकी गिनती राहुल गांधी के करीबी नेताओं में होती थी। बाद में उन्होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली और फिर योगी सरकार में मंत्री बनाए गए।
यह भी पढ़ें

रामपुर तिराहा कांड: PAC के दो सिपाहियों ने की थी दरिंदगी, पीड़िता ने जज से बताया अपना दर्द


एक दशक पहले वरुण गांधी की बीजेपी में फायरब्रांड नेताओं में गिनती होती थी। उन्हें यूपी का बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में भी देखा जाता था, लेकिन फिर 2017 में बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को सीएम बना दिया। पिछले कुछ सालों में वरुण गांधी किसान आंदोलन, बेरोजगारी समेत तमाम मुद्दों पर काफी मुखर रहे और यूपी व केंद्र की अपनी ही सरकारों पर हमला बोलते रहे। यही वजह है कि लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही थीं कि इस बार पार्टी लोकसभा चुनाव में वरुण का टिकट काट सकती है।
पीलीभीत की ताजा खबरें: Pilibhit News in Hindi

जब-जब वरुण गांधी की बीजेपी से नाराजगी की अटकलें लगीं तो यह भी चर्चा में आया कि वे समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव में भी कयास लगाए गए और अब लोकसभा चुनाव के दौरान भी ऐसी ही अटकलें लग सकती हैं। अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस पर टिप्पणी की है। अखिलेश यादव ने बीजेपी सांसद वरुण गांधी को लेकर कहा कि उनके बारे में हमारा संगठन फैसला लेगा। वरुण को लेकर एक और अटकलें लग रही थीं कि वे अमेठी से निर्दलीय मैदान में उतर सकते हैं और कांग्रेस व सपा उनका समर्थन कर सकती है। हालांकि, ऐसी चर्चाओं की पुष्टि नहीं की जा सकी है।

Home / Pilibhit / UP Lok Sabha Election-2024: पीलीभीत से वरुण गांधी का कटेगा टिकट! राहुल गांधी के इस करीबी नेता पर भाजपा जताएगी भरोसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो