scriptआपके सारे राज खोल सकता है बाड़मेर का ये गधा! | Astrologer donkey in Barmer tells future | Patrika News
दुनिया अजब गजब

आपके सारे राज खोल सकता है बाड़मेर का ये गधा!

भविष्य बताने वाला यह गधा लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, लोग दूर-दूर से आ रहे हैं देखने

Jul 15, 2015 / 12:39 pm

Anil Kumar

Donkey Photo

Donkey Photo

बाड़मेर। सामान्यतया लोग अपना भविष्य जानने के लिए ज्योतिषी या पंडित के पास जाते हैं, लेकिन राजस्थान के बाड़मेर में एक गधा यह काम बखूबी कर रहा है। गंगाराम नाम का यह गधा लोगों को उनका भविष्य बताता है। गंगाराम का मालिक इसकी शक्ति के पीछे देवी शीतला माता का आर्शीवाद बताता है। हालांकि कई लोग इसें धोखा मान रहे हैं, लेकिन सबके सामने जो यह गधा करता है उसें देखकर हर कोई हैरान रह जाता है।




यह भी पढ़ें
गजब का घोड़ा! सेक्स पावर के लिए हुआ मशहूर


लाइन लगाकर टिकिट खरीदते हैं लोग
भविष्य बताने वाला गंगाराम नाम का यह गधा इतना प्रसिद्ध हो चुका है कि दूर-दूर से लोग इसे देखने आते हैं। आकर्षण का केंद्र बने इस गधे को देखने तथा अपना भविष्य जानने के लिए लोग लाइन में लगकर टिकिट खरीदते हैं। इसके लिए एक टिकिट की कीमत 10 रूपए यानि 10 रूपए में यह गधा आपको आपका भविष्य बता देता है।




यह भी पढ़ें
गजब! यहां कुत्ते का भी बना दिया आधार कार्ड



मालिक का आदेश मानकर करता है काम
गंगाराम गधे को एक गोलाकार बाड़ा बनाकर उसमें रखा गया है तथा उसके बगल एक मचान पर उसका मालिक बैठ रहता है। इसके बाद मलिक गंगाराम को उस इंसान के सामने रूकने के लिए कहता है जो अपना भविष्य जानने के लिए आया होता है। इसके बाद लोग गंगाराम से तरह-तरह के सवाल करते हैं और वह घूम-घूम कर जवाब तलाश करता है। इनमें सबसे ज्यादा पूछे जाने वाले सवाल- इनमें इंजीनियर, डॉक्टर कौन है अथवा कौनसा बच्चा पढ़ाई करता है, कौनसा नहीं इत्यादि।


Donkey Photo3

यह भी पढ़ें
यहां मेंढ़की की बिदाई पर बरसते हैं मेघ, बारातियों को खिलाते हैं बकरा भात


दैवीय शक्ति की वजह से करता है ऎसा
गंगाराम गधे के मालिक का कहना है कि उसें दैवीय शक्ति प्रदान है तथा शीतला माता का आर्शीवाद प्राप्त है। इसकी वजह से ही वह प्रत्येक व्यक्ति के बारे में सबकुछ जानता है। इसी के चलते लोग दूर-दूर से इस गधे को देखने आते हैं।

Home / Duniya Ajab Gajab / आपके सारे राज खोल सकता है बाड़मेर का ये गधा!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो