scriptजुड़वां के चेहरे समान, लेकिन एक गोरा तो दूसरा सांवला! | Meet the twins who have different coloured skin | Patrika News
दुनिया अजब गजब

जुड़वां के चेहरे समान, लेकिन एक गोरा तो दूसरा सांवला!

ब्रिटेन में जन्मे ये दोनों जुड़वां भाई हमशक्ल तो हैं लेकिन एक का रंग गोरा तो दूसरा है सांवला

Jul 06, 2015 / 10:44 am

Anil Kumar

Twins

Twins

लंदन। जुड़वा भाइयों का हमशक्ल होना तो आम बात है, लेकिन हम आपको ऎसे दो भाइयों से मिलवा रहे हैं, जो हैं तो जुड़वां, फिर भी हैं अलग-अलग। बॉबी और राइले जॉर्ज, दोनों के जन्म में महज 30 मिनट का अंतर। लेकिन एक गोरा, एक सांवला। अक्तूबर, 2011 को जन्मे गोरे रंग के अलावा राइले की आंखे नीली हैं और बाल घुंघराले जबकि बॉबी एकदम जुदा है।




माता-पिता की अलग-अलग प्रजाति
दरअसल इनकी मां एबीगेल टंग गोरी हैं जबकि पिता रिचर्ड अफ्रीकी मूल के हैं। इनके जन्म से पहले रिचर्ड मजाक में अपनी पत्नी से कहते थे कि एक बच्चा मुझ पर जाएगा और दूसरा तुम पर। डॉक्टर्स का मानना है कि लाखों मामलों के एक बार ही ऎसा होता है।


यह भी देखें- जॉब इंटरव्यू में लड़कियों से करवायवा मगरमच्छ को “किस”


बचपन में थे एक जैसे
इन जुड़वा बच्चों की मां बताती है कि जन्म के वक्त दोनों एक-जैसे ही दिखते थे। यहां तक हम भी पहचान नहीं पाते थे, लेकिन तीन महीने के होते-होते दोनों में काफी बदलाव होने लगे। दो साल पहले जॉर्ज का पांव टूटने पर डॉक्टरों ने विश्वास ही नहीं किया ये दोनों जुड़वा हैं और उन्होंने एबीगेल का मेडिकल रिकॉर्ड भी चेक किया। मां-बाप चिंता सताने लगी है कि बच्चे स्कूल जाएंगे, तो साथी इनका मजाक न उड़ाएं।

Home / Duniya Ajab Gajab / जुड़वां के चेहरे समान, लेकिन एक गोरा तो दूसरा सांवला!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो