scriptस्वच्छ भारत अभियान पर बनाएं Short फिल्म, पाएं 10 lakh’s reward | swacch bharat abhiyan quiz comptiton prize money of 10 lakh's | Patrika News
ग्वालियर

स्वच्छ भारत अभियान पर बनाएं Short फिल्म, पाएं 10 lakh’s reward

ग्वालियर। भारत स्वच्छ राष्ट्र तब ही  बन सकता है जब हर एक इंसान अपने जिम्मेदारी को समझे। स्वच्छ भारत अभियान के दो साल पूरे होने पर स्वच्छ भारत पर एक लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता के माध्यम से प्रतिभागी अपने इनोवेटिव आईडियाज के जरिए देश को स्वच्छ रखने के […]

ग्वालियरAug 24, 2016 / 10:03 am

Gaurav Sen

swachh bharat abhiyan

swachh bharat abhiyan


ग्वालियर। भारत स्वच्छ राष्ट्र तब ही बन सकता है जब हर एक इंसान अपने जिम्मेदारी को समझे। स्वच्छ भारत अभियान के दो साल पूरे होने पर स्वच्छ भारत पर एक लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

इस प्रतियोगिता के माध्यम से प्रतिभागी अपने इनोवेटिव आईडियाज के जरिए देश को स्वच्छ रखने के बारे में बताएंगे। राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम ने लघु फिल्म प्रतियोगिता के लिए आवेदन मांगे है। इच्छुक प्रतिभागी 10 सितंबर तक अपने एंट्री सीडी या फिर यूएसबी ड्राइव में भेज सकते है। फिल्म 3 मिनट से ज्यादा की नहीं होनी चाहिए।

लघु फिल्म किसी भी भाषा में बनाई जा सकती है, फिल्म तीन मिनट से ज्यादा कि नहीं होनी चाहिए। फिल्म को एचडी फॉर्मेट में शूट करना होगा। प्रतियोगिता में बेस्ट फिल्म को 10 लाख रुपए के साथ सर्टिफिकेट मिलेगा। 

द्वितीय कैटेगरी पर रहने वाले तीन प्रतिभागियों को 5 लाख और तृतीय कैटेगरी के 6 प्रतिभागियों को 2 लाख रुपए का कैश प्राइज दिया जाएगा। सूचना और प्रसारण मंत्रालयन के अनुसार लोगों में जागरुकता फैलाने के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

Hindi News/ Gwalior / स्वच्छ भारत अभियान पर बनाएं Short फिल्म, पाएं 10 lakh’s reward

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो