scriptरेलवे स्टेशन  पर आरपीएफ जवान की हत्या | RPF soldiers killed at the station | Patrika News
झाबुआ

रेलवे स्टेशन  पर आरपीएफ जवान की हत्या

लूट के इरादे से धारदार हथियारों से किया प्रधान आरक्षक पर हमला

झाबुआDec 20, 2015 / 10:17 am

vikram ahirwar

 
झाबुआ। एक सनसनीखेज वारदात में बीती रात अज्ञात लूटेरों ने एक दुत्साहस पूर्ण वारदात को अंजाम देते हुए मेघनगर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ में पदस्थ प्रधान आरक्षक गिरिराजसिंह की लूट की नियत से हत्या कर दी। हत्या के पहले लूटेरों ने धारदार हथियारों से वर्दी में ड्यूटी पर आ रहे जवान पर हमला भी किया।

सिंह अपने निवास से बीती रात करीब 11 बजे निकलकर स्टेशन पर ड्यूटी के लिए निकले थे। स्टेशन परिसर में बने मंदिर के करीब पहुंचे ही थे, कि लूटेरे जो पहले से घात लगाकर बैठे हुए थे, ने उन पर पीछे से वार कर गंभीर रुप से घायल कर दिया। धारदार हथियारों से वार सिंह सहन नही कर पाए व अचेत हो गए। सिंह के अचेत होते ही लूटेरे उनके हाथ में पहनी हुई छह अंगुठीयां, चैन आदि लेकर फरार हो गए। जवान अपना पूरा वेतन अपने साथ रखता था, एटीएम का उपयोग नहीं करते थे। बताया जाता है कि आरोपियों ने हमला कर धारिए और फरसे से वार किया, जिसके कारण सिर में गंभीर चौंटे आई और जवान ने दम तोड़ दिया। 

अस्पताल ले गए पर काम न आया
बाद में सिंह को बेहोश व खूनजार देखकर समीप के अस्पताल ले जाया गया, चिकित्सक इलाज शुरू करते, लेकिन उन्होने दम तोड़ दिया। फिलहाल सिंह का शव अस्पातल में ही हैं, जहां पोस्टमार्टम किया जाएगा। शुरुआती चरण में जीआरपी ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया हैं।

अब मौके पर पहुंचा दल
घटना की सूचना रात में मिलने के बाद भी आरपीएफ व जीआरपी के जवान रात में मौके पर नही पहुंचे। सुबह करीब 9 बजे बाद आरपीएफ के सुरक्षा आयुक्त एस सुधाकर व जीआरपी के डीएसपी अमरसिंह मौके पर पहुंचे। जांच के लिए पुलिस डॉग व एफएसएल अधिकारी भी पहुंचे हैं व आसपास के लोगों से पूछताछ चल रही हैं।

जांच के बाद कुछ कह पाएंगे
मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। फिलहाल पूछताछ आसपास के रहवासियांे से कर रहे हैं।
-अमरसिंह वास्कले, डीएसपी, जीआरपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो