scriptRam Navami 2024 : रामराजा सरकार को लगेंगे इतने लड्डुओं के भोग, रामनवमी पर होगा भव्य कार्यक्रम | Patrika News
ख़बरें सुनें

Ram Navami 2024 : रामराजा सरकार को लगेंगे इतने लड्डुओं के भोग, रामनवमी पर होगा भव्य कार्यक्रम

Ram Navami 2024 : ओरछा स्थित रामराजा मंदिर में रामनवमी बड़े ही धूम-धाम से मनाई जाएगी।

टीकमगढ़Apr 17, 2024 / 01:03 pm

Himanshu Singh

orchha mandir
हमारे देश में रामनवमी बड़े ही धूमधाम से मनाई जाती है, क्योंकि इस दिन भगवान राम का जन्म हुआ था। इसी के उपलक्ष्य में 17 अप्रैल को रामनवमी मनाई जाएगी। इसको लेकर एमपी के निवाड़ी जिले के ओरछा में श्रीरामराजा मंदिर में प्रभु श्रीराम के जन्मोत्सव की तैयारियां चल रहीं हैं। यहां हर साल रामनवमी पर तीन दिन का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाता है।

51 हजार लड्डुओं का लगेगा भोग


रामनवमी के अवसर पर 51 हजार लड्डू बनाए जा रहे है। भगवान राम के जन्मोत्सव पर लड्डुओं का प्रसाद चढ़ाया जाएगा। रामनवमी पर भगवान राम पीले रंग का वस्त्र पोषाक धारण करेंगे। मंदिर को फूलों से सजाया गया है कि जो कि आकर्षण का केंद्र बनेगी। वहीं मध्यप्रदेश शासन के संस्कृति विभाग द्वारा भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें स्वेता गुंजन जोशी व दीपचंद आठिया द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी।
ये भी पढ़ें – मतदान से तीन दिन पहले भावुक हुए कमलनाथ, बोले- ‘मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी संपत्ति आप’

तीन दिन होगा भव्य कार्यक्रम


रामराजा मंदिर ओरछा में भगवान राम के जन्मोत्सव की तैयारियां शुरू कर दी गई है। यहां पर तीन दिन का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। 17 अप्रैल को रामनवमी को अवसर पर 12 बजे विधि-विधान से भगवान के जन्मोत्सव की पूजा की जाएगी और शोभायात्रा निकाली जाएगी। ये नजारा देखने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते हैं। ओरछा रामराजा मंदिर में मंगला आरती का विशेष महत्व होता है। बता दें कि, साल में सिर्फ दो ही बार भगवान की मंगला आरती की जाती है।

Home / News Bulletin / Ram Navami 2024 : रामराजा सरकार को लगेंगे इतने लड्डुओं के भोग, रामनवमी पर होगा भव्य कार्यक्रम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो