scriptपंजाब का रुख कर सकते हैं केजरीवाल, सिसोदिया बनेंगे दिल्ली के सीएम! | Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal to shift from Delhi To Punjab, Manish Sisodia to be next CM Delhi | Patrika News
71 Years 71 Stories

पंजाब का रुख कर सकते हैं केजरीवाल, सिसोदिया बनेंगे दिल्ली के सीएम!

दिल्ली की सियासत में अचानक से एक ऐसी खबर चर्चा का विषय बन गई है जिसमे मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को दिल्ली छोड़कर पंजाब का रुख करने की बात कही जा रही है। 

Dec 11, 2015 / 11:27 am

Nakul Devarshi

दिल्ली की सियासत में अचानक से एक ऐसी खबर चर्चा का विषय बन गई है जिसमे मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को दिल्ली छोड़कर पंजाब का रुख करने की बात कही जा रही है। एक प्रमुख अंग्रेजी अखबार में खबर प्रकाशित होने के बाद इन चर्चाओं को और हवा मिल गई है। 

पहले प्रमुख अंग्रेजी अखबार और फिर मीडिया में इस खबर को लेकर शुरू हुए सिलसिले पर फिलहाल सीएम केजरीवाल या आप पार्टी सरकार के किसी नुमाइंदे की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

kejriwal sisodia

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब में 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए अरविंद केजरीवाल दिल्ली सीएम का पद छोड़ सकते हैं। इतना ही नहीं उनकी दिल्ली सीएम का पद की बागडोर मौजूद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को दिया जा सकता है। इस खबर के बाद दिल्ली से लेकर पंजाब तक राजनितिक सरगर्मी बढ़ गई है।

अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट में आप पार्टी के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब का चुनाव जीतने के लिए एक बड़ा कदम उठा सकते हैं। ऐसा होने पर केजरीवाल अपने भरोसेमंद मनीष सिसोदिया को सीएम की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।

kejriwal photo

जानकारी के मुताबिक़ केजरीवाल के पंजाब में चुनाव लड़ने की हलचल के बीच दिल्ली सीएम 14 जनवरी को पार्टी नेताओं के बीच एक रैली को संबोधित करने वाले हैं। बिहार में भाजपा की करारी हार के बाद ‘आप’ पंजाब में अपना दांव लगाना चाहती है। 

गौरतलब है कि पंजाब में 2017 में विधानसभा चुनाव होने हैं और केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि पंजाब में भी दिल्ली जैसी जीत की संभावना है। इसके पीछे कारण यह भी था कि लोकसभा चुनाव में ‘आप’ को जो चार सीटें मिली थी वो पंजाब से ही थी। पंजाब में अभी शिरोमणि अकाली दल के नेतृत्व में एनडीए की सरकार है और ‘आप’ ने वहां सरकार के खिलाफ काफी बड़ा अभियान चलाया हुआ है।


Home / 71 Years 71 Stories / पंजाब का रुख कर सकते हैं केजरीवाल, सिसोदिया बनेंगे दिल्ली के सीएम!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो