scriptराजनाथ सिंह ने संसद में सुनाई PAK दौरे की ‘आपबीती’, सभी दलों ने बयान का किया स्वागत | Home Minister Rajnath Singh shared his Pakistan experience during SAARC meet in Rajya Sabha | Patrika News
71 Years 71 Stories

राजनाथ सिंह ने संसद में सुनाई PAK दौरे की ‘आपबीती’, सभी दलों ने बयान का किया स्वागत

कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में राजनाथ सिंह के बयान का स्वागत करते हुए पाकिस्तान में गृह मंत्री को सही प्रोटोकॉल नहीं मिलने की निंदा की।

Aug 05, 2016 / 12:18 pm

Nakul Devarshi

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को राज्यसभा में अपने पाकिस्तान दौरे पर बयान दिया। राजनाथ सिंह ने कहा कि मैंने पाकिस्तान को आतंकियों के खिलाफ सख्त संदेश दिया। मैंने कहा कि आतंकियों को शहीद नहीं बनाना चाहिए, बल्कि आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। 
सार्क बैठक में मैंने कहा कि आतंक को अच्छा या बुरा नहीं कहना चाहिए। आतंक में शामिल संस्थानों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। मैंने आतंकियों के खिलाफ मुहीम चलाने की बात कही। आतंकवाद ही मानव अधिकारों के लिए सबसे बड़ा खतरा है। आतंक का समर्थन करने वाले देशों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। सम्मेलन में सभी देशों ने आतंकवाद की निंदा की।
सभी दलों ने बयान का किया स्वागत

कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में राजनाथ सिंह के बयान का स्वागत करते हुए पाकिस्तान में गृह मंत्री को सही प्रोटोकॉल नहीं मिलने की निंदा की। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आतंक का सबसे ज्यादा दंश झेला है।
समाजवादी पार्टी ने भी राजनाथ सिंह के बयान का स्वागत किया। रामगोपाल यादव ने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों को पनाह दे रहा है। पकिस्तान नम्रता से बात नहीं सुनता। आतंकियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देना चाहिए।
जेडीयू नेता शरद यादव ने भी पाकिस्तान के रवैये की निंदा की। शरद यादव ने कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान ने हमारे गृह मंत्री के साथ प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया, उसकी मैं कड़ी निंदा करता हूं। आतंक के खिलाफ पूरा देश एक साथ खड़ा है। 
मायावती ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से गुहार लगाती हूं कि पाकिस्तान के साथ कूटनीतिक रिश्तों को लेकर हमें हमारी नीति पर वापस विचार करना चाहिए।

Home / 71 Years 71 Stories / राजनाथ सिंह ने संसद में सुनाई PAK दौरे की ‘आपबीती’, सभी दलों ने बयान का किया स्वागत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो