तंजानिया में 10 बच्चों के शव मिले, एक माह से थे लापता

तंजानिया में 10 बच्चों के शव मिले, एक माह से थे लापता

Navyavesh Navrahi | Publish: Jan, 29 2019 03:41:07 PM (IST) अफ्रीका

उप स्वास्थ्य मंत्री ने आशंका जताई है कि यह हत्याएं जादू-टोने से जुड़ी हो सकती हैं।

तंजानिया में दिसंबर 10 बच्चों के शव क्षत-विक्षत हालत में मिले हैं। उप-स्वास्थ्य मंत्री फॉस्टीन डुगुलाइल ने मीडिया को बताया कि बच्चे, जिनमें कई सात साल की उम्र तक के थे, दिसंबर माह में नियोम्बे जिले से लापता थे।

पुलिस की ओर से इलाके में खोज अभियान चलाया गया था। इसी दौरान शव बरामद किए गए। फॉस्टीन के अनुसार- ‘अब तक हमने 10 शव बरामद कर लिए हैं, जिनमें से ज्यादातर के निजी अंग और दांत निकले हुए थे।‘

उन्होंने यह आशंका जताई कि- ‘ये हत्याएं जादू-टोना से जुड़ी हैं। यहां इस तरह के अपराध होते रहते हैं। यहां तांत्रिक लोगों को मानव अंग लाने के लिए बोलते हैं।'

रिपोर्ट के अनुसार- शवों की हालत देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनके अंगों का इस्तेमाल भी जादू-टोने के मकसद से किया गया होगा।

गौर हो, इसी सप्ताह तंजानिया के पश्चिमी क्षेत्र किगोमा में एक बस पलट गई थी। इसमें चार यात्री मारे गए थे, जबकि 42 अन्य घायल हो गए थे। पुलिस के अनुसार- मृतकों में तीन पुरुष और एक महिला शामिल थी। मारे जाने वाले लोगों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned