scriptसाउथ अफ्रीका फर्जीवाड़ा मामला: गुप्ता बंधुओं ने की नोटिस की अनदेखी, प्रॉपर्टी हो सकती है जब्त | gupta brothers ignored summon issued by income tax department | Patrika News
अफ्रीका

साउथ अफ्रीका फर्जीवाड़ा मामला: गुप्ता बंधुओं ने की नोटिस की अनदेखी, प्रॉपर्टी हो सकती है जब्त

जिन गुप्ता बंधुओं के चलते दक्षिण अफ्रीका की राजनीति में हड़कंप मचा था, वे शुक्रवार को भी आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुए।

Mar 16, 2018 / 04:00 pm

Shweta Singh

Gupta brothers

केपटाउन। जिन गुप्ता बंधुओं के चलते दक्षिण अफ्रीका की राजनीति में हड़कंप मचा था, वे शुक्रवार को भी आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुए। उम्मीद थी कि आयकर विभाग की जांच में सहयोग देने के लिए अतुल गुप्ता, अजय गुप्ता और राजेश गुप्ता शुक्रवार को सामने आएंगे। अब उन्हें पेश होने के लिए एक और हफ्ते की मोहलत दी गई है।

अब पेश नहीं हुए तो विभागीय कार्रवाई
यह खबर आयकर (यूनिट 2) के डायरेक्टर सत्यनारायण ताकर के हवाले से मीडिया में आई है। उन्होंने कहा कि अब दिए गए मोहलत में अगर गुप्ता बंधु पेश नहीं होते तो उनपर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

पिछले सप्ताह गुप्ता बंधुओ के आवास पर हुई थी छापेमारी
आपको बता दें गुप्ता बंधुओं ने अपने वकील और सीए के जरिए आयकर बंधुओं को पावर ऑफ अटॉर्नी दी है। विभाग इसकी गंभीरता से पड़ताल कर रहा है। बीते सप्ताह उनके सहारनपुर और देहरादून स्थित आवास पर आयकर विभाग की 14 टीमों ने 80 घंटों से अधिक देरी तक रेड की थी। उस दौरान उन्होंने कई दस्तवेज भी जब्त किए थे। इसी के संबंध में जवाबदेही के लिए गुप्ता बंधुओं को एक हफ्ते के भीतर के अंदर पेश होने का समन जारी किया था।

प्रॉपर्टी हो सकती है सील
आयकर विभाग ने अभीतक गुप्ता बंधुओं की 31 प्रॉपर्टी अटैच कर दी है। आशंका ये भी जताई जा रही है कि अगर गुप्ता बंधु इस बार भी यही बेफिक्री वाला रवैया दिखाता है और पेश नहीं होता है तो आयकर विभाग उनकी और प्रॉपर्टी अटैच कर सकता है।

Home / world / Africa / साउथ अफ्रीका फर्जीवाड़ा मामला: गुप्ता बंधुओं ने की नोटिस की अनदेखी, प्रॉपर्टी हो सकती है जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो