scriptदक्षिण अफ्रीका के स्टेडियम में भगदड़, 2 की मौत | Stampede in South Africa's stadium, 2 killed | Patrika News
अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका के स्टेडियम में भगदड़, 2 की मौत

दक्षिण अफ्रीका के एफएनबी स्टेडियम में एक फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़ में दो लोगों की मौत हो गई।

Jul 30, 2017 / 10:44 am

ghanendra singh

bhagdad

bhagdad

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के एफएनबी स्टेडियम में एक फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़ में दो लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, जोहानिसबर्ग के कार्यकारी मेयर क्लर हर्मन मशाबा ने एक बयान में इस घटना में मारे गए व्यक्तियों के परिवारों के साथ संवेदता जताई है। यह दुर्घटना स्टेडियम के एक द्वार पर हुई जहां सोवेटो की दो सबसे लोकप्रिय टीमों काइजर चीफ्स और ऑरलैंडो पाइरेट्स के बीच मैच चल रहा था। इसी स्टेडियम में 2010 के विश्व कप के फाइनल का आयोजन हुआ था। 


भगदड़ के कारणों का पता नहीं
दक्षिण अफ्रीकी पुलिस भगदड़ के कारण की जांच कर रही है। बयान के अनुसार, भीड़ को नियंत्रित रखने के लिए सभी द्वार खोल दिए गए। जोहानिसबर्ग के मेंबर ऑफ मेयरल कमिटी (एमएमसी) के माइकल सन ने सिन्हुआ को बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और घायलों को स्थानीय अस्पताल भेज दिया गया है।

नाइजीरिया में बोको हराम ने अपहृत पांच लोगों की हत्या की 
वहीं हाल ही में नाइजीरिया के पूर्वोत्तर भाग में आतंकवादी संगठन बोको हराम द्वारा अपहृत तेल सर्वे कर्मियों की टीम में से कम से कम पांच की हत्या कर दी गई है। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। नाइजीरियन नेशनल पेट्रोलियम कॉरपोरेशन के प्रवक्ता अहमद मोहम्मद ने बताया कि पांच मृतकों में विश्वविद्यालय के दो शिक्षाविद् और एक चालक शामिल हैं।

Home / world / Africa / दक्षिण अफ्रीका के स्टेडियम में भगदड़, 2 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो