script21 जून से भक्तों के लिए खुलेगा मां बगलामुखी का दरबार, ऐसी रहेगी व्यवस्था | Maa Bagulamukhi temple will open from June 21 from 6.30 am to 7 pm | Patrika News

21 जून से भक्तों के लिए खुलेगा मां बगलामुखी का दरबार, ऐसी रहेगी व्यवस्था

locationअगार मालवाPublished: Jun 20, 2021 04:33:05 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कांग्रेस की चेतावनी के बाद समिति ने बदला फैसला…सुबह 6.30 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेगा मां बगुलामुखी मंदिर..

maa_bagulamukhi.jpg

आगर मालवा. आगर मालवा के नलखेड़ा में स्थित विश्व प्रसिद्ध मां बगलामुखी मंदिर बंद को लेकर कांग्रेस द्वारा मंदिर खोलने के लिए धरना आंदोलन करने की चेतावनी के बाद मां बगलामुखी मंदिर प्रशासनिक समिति ने 21 जून से मंदिर खोलने का फैसला लिया है। मां बगलामुखी मंदिर लॉकडाउन के चलते 12 अप्रैल से आम दर्शनार्थियों के लिए पूरी तरह से बंद किया गया था लेकिन लॉकडाउन खुलने के बाद मंदिर समिति ने बैठक कर 1 सप्ताह बाद मंदिर खोलने का निर्णय लिया था। लेकिन फैसले के विरोध में कांग्रेस ने मंदिर के सामने धरना देकर आंदोलन करने की चेतावनी दी थी। चेतावनी के बाद प्रशासन ने 21 जून से प्रात: 6.30 से शाम 7 बजे तक मंदिर खोलने का फैसला लिया है।

 

ये भी पढ़ें- weather alert : पूरे प्रदेश में सक्रिय हो रहा मानसून, भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी

 

वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या कोरोना जांच रिपोर्ट पर ही मिलेगा प्रवेश
प्रशासन द्वारा 21 जून से मां बगलामुखी मंदिर खोले जाने के निर्णय के बाद नायब तहसीलदार प्रियंका श्रीवास्तव ने बताया कि 21 जून से प्रतिदिन प्रात: 6.30 से शाम 7 बजे तक आम दर्शनार्थियों को दर्शन करने के लिए मंदिर खोले जाने का निर्णय लिया गया है। मंदिर परिसर में दर्शन करने के लिए दर्शनार्थियों को वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट या 72 घंटे तक की कोरोना जांच रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। वहीं भक्तों को कोविड-19 की गाइडलाइन व सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा साथ ही मंदिर परिसर में एक बार में 6 लोगों से अधिक को प्रवेश नहीं मिलेगा। श्रीवास्तव ने बताया कि मंदिर में गर्भ ग्रह में दर्शन और मंदिर परिसर में हवन पर प्रतिबंध रहेगा। रविवार को लॉकडाउन के चलते आम दर्शनार्थियों के लिए मंदिर बंद रहेगा।

देखें वीडियो- बेटे की ट्यूशन टीचर पर आया डॉक्टर का दिल

https://www.dailymotion.com/embed/video/x822nmw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो