scriptweather alert : तेज आंधी-तूफान के साथ इन जिलों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी | Weather Alert Heavy to very heavy rain likely in many districts | Patrika News

weather alert : तेज आंधी-तूफान के साथ इन जिलों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी

locationभोपालPublished: Jun 19, 2021 03:22:08 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मौसम विभाग ने जारी की आज पूरे एमपी में मानसून के सक्रिय होने की संभावना…कई जिलों में अति भारी बारिश की संभावना के साथ अलर्ट जारी…

भोपाल. मध्यप्रदेश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। पूरे प्रदेश में मानसून के छा जाने के साथ ही अब मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि अभी तक प्रदेश के कुछ हिस्सों में मानसून ने दस्तक नहीं दी थी लेकिन मौसम विभाग का अनुमान है कि आज मानसून पूरे प्रदेश में छा जाएगा और झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में शिवपुरी, नीमच, रतलाम, मंदसौर, आगर, सीधी, सिंगरौली, सतना, पन्ना, रीवा, सागर व छतरपुर जिलों में भारी से अतिभारी बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें- weather news : सावधान ! इन जिलों में भारी और अत्यधिक भारी बारिश का अलर्ट

heavy_rain.jpg

बारी से अतिभारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में शिवपुरी, रतलाम, नीमच, मंदसौर, आगर, सीधी, सिंगरौली, सतना, पन्ना, रीवा, सागर व छतरपुर जिलों में भारी से अतिभारी बारिश हो सकती है यहां गरज चमक के साथ बिजली चमकने व गिरने की भी संभावना है। इन जिलों में 30-40 किमी. की रफ्तार से हवाओं के चलने से आंधी-तूफान की भी आशंका है। वहीं रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में और नीमच, मंदसौर, बुरहानपुर व खंडवा में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। यहां भी तेज आंधी तूफान के साथ बिजली गिरने व बारिश की संभावना है।

 

ये भी पढ़ें- 2 साल से इंतजार कर रहे प्रदेश के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, आने वाला है ट्रांसफर का महीना

photo_2021-06-19_14-32-59.jpg

पिछले 24 घंटों का हाल
वहीं अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश के सीधी जिले में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। सीधी में 75.6 मिमी बारिश दर्ज हुई है जबकि सिवनी में 68.6 मिमी, रतलाम में 60.0, नरसिंहपुर में 32.0 और रायसेन में 20 मिलीमीटर बारिश हुई है. बारिश के अलर्ट के चलते लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

देखें वीडियो- रतलाम शहर में हुई झमाझम बारिश

https://www.dailymotion.com/embed/video/x822hwj
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो