scriptweather news : सावधान ! इन जिलों में भारी और अत्यधिक भारी बारिश का अलर्ट | Weather Update Warning Extremely Heavy Rain in Rewa Shahdol Division | Patrika News

weather news : सावधान ! इन जिलों में भारी और अत्यधिक भारी बारिश का अलर्ट

locationसतनाPublished: Jun 18, 2021 07:03:54 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

रीवा, शहडोल संभाग के जिलों में अत्यधिक भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट…

heavy_rain_alert.jpg

,,,,

सतना. मध्यप्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। लगातार हो रही बारिश के कारण प्रदेश के वातावरण में नमी बनी हुई है और प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश हो रही है। बारिश का सिलसिला अगले 24 घंटों में भी जारी रहेगा और कई जगहों पर भारी बारिश के साथ अत्यधिक भारी बारिश की आशंका मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में रीवा, शहडोल संभाग में अत्यधिक बारिश हो सकती है जिसके कारण यहां ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

mosam_4893749_835x547-m.png

रीवा, शहडोल संभाग में अत्यधिक बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में रीवा संभाग के रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली और शहडोल संभाग के शहडोल, उमरिया और अनूपपुर में अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है जिसे देखते हुए यहां पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की ओर से जताई जा रही संभावना के मुताबिक इन जिलों में अत्यधिक भारी बारिश के साथ ही 30-40 किमी. की रफ्तार से तेज आंधी-तूफान चल सकता है और कई जगहों पर बिजली भी गिर सकती है।

ये भी पढ़ें- इस बार मानसून की बारिश ‘प्री मानसून’ जैसी, मानसूनी हवाओं से हो सकती है तेज बारिश

photo_2020-08-17_11-51-35_6343965_835x547-m.jpg

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
इसके अलावा मौसम विभाग ने कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर जिलों के साथ ही होशंगाबाद, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर व चंबल संभागों में भी भारी बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। यहां भी गरज चमक के साथ कई स्थानों पर बिजली गिरने और तेज आंधी-तूफान चलने की आशंका है। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण पश्चिम मानसून प्रदेश के पूरे इंदौर संभाग के साथ उज्जैन संभाग के कुछ हिस्सों में तथा गुना, अशोकनगर, राजगढ़, टीकमगढ़, निवाड़ी जिलों में एक्टिव हो चुका है जिससे यहां बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें- 2 साल से इंतजार कर रहे प्रदेश के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, आने वाला है ट्रांसफर का महीना

weather_update.jpg

पिछले 24 घंटों का हाल
वहीं अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश के रीवा, शहडोल और भोपाल संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, जबलपुर संभाग के जिलों के अनेक स्थानों पर, सागर, उज्जैन, ग्वालियर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर, होशंगाबाद, इंदौर संभाग के जिलों में कहीं कहीं बारिश दर्ज की गई है। जबकि चंबल संभाग के जिलों का मौसम मुख्यत शुष्क रहा है।

देखें वीडियो- मंत्री के सामने भाजपा नेताओं की ‘कुर्ताफाड़ लड़ाई’

https://www.dailymotion.com/embed/video/x821se7
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो