scriptमध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी | Heavy rain likely in Shahdol Umaria Balaghat and Chhatarpur districts | Patrika News

मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

locationशाहडोलPublished: Jun 17, 2021 05:35:46 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मध्यप्रदेश के आधा दर्जन संभागों सहित कई जिलों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट..

heavy_rain.jpg

,,

शहडोल. मध्यप्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। लगातार हो रही बारिश के कारण प्रदेश के वातावरण में नमी बनी हुई है और बीते कुछ दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश भी देखने को मिली है। अगले 24 घंटों में भी प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए शहडोल, उमरिया, बालाघाट और छतरपुर जिले में भारी बारिश का संभावना जाहिर की है।

ये भी पढ़ें- 60 दिनों में बदली कई किसानों की तकदीर, मूंग ने लौटाई अन्नदाता के चेहरे पर मुस्कान

weather_alert_news_in_mp_today_6294235_835x547-m_6566748_835x547-m.jpg

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में शहडोल, उमरिया, बालाघाट और छतरपुर जिले में भारी बारिश हो सकती है। रीवा, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन संभागों के जिलों में तथा जबलपुर, सागर और छतरपुर के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना जाहिर करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानिकों का कहना है कि अरब सागर व बंगाल की खाड़ी से लगातार नमी देखने को मिल रही है जिसके कारण मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में मानसून की अच्छी बारिश हो रही है।

ये भी पढ़ें- weather news : मुंबई से बदली हवाओं की दिशा, पश्चिमी मध्यप्रदेश को करना पड़ेगा बारिश का इंतजार

weater_update.jpg

पिछले 24 घंटों का हाल
वहीं अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश के शहडोल और होशंगाबाद संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, रीवा, सागर, ग्वालियर, भोपाल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर और जबलपुर, इंदौर, उज्जैन व चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई है। गुरुवार की सुबह साढ़े आठ बजे तक सतना में 77.2, खंडवा में 63, भोपाल शहर में 36.9, होशंगाबाद में 34.8, रायसेन में 31.6, नौगांव में 25.6, सीधी में 15.6, भोपाल एयरपोर्ट पर 15.4, सागर में 10, दमोह में आठ मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

देखें वीडियो- बैडरूम में बैलराजा, डबल बेड पर फरमाया आराम

https://www.dailymotion.com/embed/video/x820pe7
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो