scriptशिकार के बाद जंगल में शिकारी कर रह थे दावत, वन अमले को देख बाइक छोड़कर भागे | Seeing forest staff hunters ran away leaving the bikes | Patrika News

शिकार के बाद जंगल में शिकारी कर रह थे दावत, वन अमले को देख बाइक छोड़कर भागे

locationअगार मालवाPublished: Mar 14, 2021 08:47:02 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सियार का शिकार कर जंगल में ही भून रहे थे शिकारी, तीन सियारों का भुना हुआ मांस और शिकारियों की बाइकें जब्त..

aagar_malwa.png

आगर-मालवा. आगर मालवा में वन्य प्राणियों का शिकार करने के बाद शिकारी जंगल में ही दावत की तैयारी में थे लेकिन इससे पहले कि उनकी प्लानिंग पूरी तरह से सफल हो पाती वन अमले को सूचना मिल गई। वन अमला शिकारियों की तलाश करते हुए पहुंचा तो शिकारी वन अमले को देखकर अपनी 2 बाइक छोड़कर भाग खड़े हुए। वन अमले ने बाइकों के साथ ही तीन सियारों के जले हुए शव बरामद किए हैं जिन्हें शिकारी भून कर खाने वाले थे। मौके से चाकू, लट्ठ व वन्य प्राणियों को पकड़ने में उपयोग होने वाले जाल भी मिले हैं जिन्हें वन अमले ने जब्त कर लिया है।

ये भी पढ़ें- अब मास्क न लगाने पर लगेगा 100 रुपए जुर्माना

देखें वीडियो-

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zxmg2

शिकार के बाद जंगल में दावत की थी तैयारी
वन्य प्राणियो के शिकार के संबंध में रविवार को मुखबिर की सूचना पर वन अमला आगर के महारुंडी वन क्षेत्र मे कार्रवाई करने के लिए पहुंचा तो मौके पर नजारा देख वनकर्मियो के रोंगटे खड़े हो गए। करीब 2 से 3 शिकारी वन्य प्राणी सियार को मारकर उनके शव को आग में भून रहे थे। वनकर्मियो को देख शिकारी तो भाग गए पर मौके से दो बाइक एवं जले भुने तीन सियार के शव वनकर्मियो ने बरामद किए। बताया जा रहा है कि शिकारियों की संख्या 2 से तीन थी जो कि फरार हो गए हैं। मौके से चाकू, लट्ठ तथा वन्य प्राणियो को पकड़ने के लिए उपयोग किए जाने वाला जाल भी बरामद किया गया। फरार हुए आरोपियो की सरगर्मी के साथ तलाश की जा रही है। अज्ञात आरोपियो के विरूद्ध वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत् कार्रवाई की गई है। वन परिक्षेत्राधिकारी हेमराज वट ने बताया कि यह एक जघन्य अपराध है। निरीह वन्य प्राणियों का शिकार कर रहे अज्ञात आरोपियों की तलाश की जा रही है। अहम सुराग हमारे हाथ लगे हैं और उम्मीद है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zxmg2
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो