scriptAgra News: आगरा में दिखेगी काशी की झलक, मेयर ने बनाया फुल प्रूफ प्लान | Agra News Mankameshwar Temple Corridor will be built on lines of Kashi Vishwanath Corridor | Patrika News
आगरा

Agra News: आगरा में दिखेगी काशी की झलक, मेयर ने बनाया फुल प्रूफ प्लान

Agra News: आगरा में बन रहे इस कॉरिडोर के साथ-साथ यहां के मुख्य मार्गों को भी बेहतर बनवाया जाएगा। आसपास के सैड़कों की मरम्मत होंगी और स्ट्रीट लाइट लगेंगी।

आगराMar 14, 2024 / 12:14 pm

Sanjana Singh

Agra News

Agra News

Agra News: आगरा के मनकामेश्वर महादेव मंदिर में कॉरिडोर (Mankameshwar Temple Corridor) बदलने का काम शुरू हो चूका है। इस सुंदरीकरण के लिए नगर निगम ने 3.54 करोड़ रुपए का बजट पास किया है। कॉरिडोर, संकरी गलियों और मुख्य मार्ग पर सुंदर चित्रकारी, रंग-बिरंगी रोशनी, दुकानों पर मार्बल वर्क होगा। बताया जा रहा है कि यह कॉरिडोर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor) की तर्ज पर बनेगा।

जनवरी 2024 में मनकामेश्वर मंदिर के महंत और पार्षदों की मांग पर मेयर हेमलता दिवाकर कुशवाह और नगर आयुक्त अंकित खंडेलवाल ने 3.54 करोड़ रुपए का बजट पास किया था। इसी बजट की मदद से आसपास के क्षेत्रों को भी संवारा जाएगा। इस दौरान मेयर ने कहा कि वह बाबा भोलेनाथ का आशीर्वाद लेने के लिए काफी पहले से श्रीमनकामेश्वर मंदिर आती रहीं हैं। उन्होंने कहा कि आज बाबा भोलेनाथ के आशीर्वाद से नगर निगम द्वारा 3.54 करोड़ रुपए की लागत से श्रीमनकामेश्वर मंदिर कॉरिडोर का शिलान्यास किया जा रहा है। जल्द ही यह भव्य कॉरिडोर बनकर तैयार हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को झटका, सपा- बसपा और कांग्रेस के 28 नेताओं ने थामा भाजपा का दामन


आगरा में बन रहे इस कॉरिडोर के साथ-साथ यहां के मुख्य मार्गों को भी बेहतर बनवाया जाएगा। आसपास के सैड़कों की मरम्मत होंगी और स्ट्रीट लाइट लगेंगी। पूरे मार्ग पर जगह-जगह भोलेनाथ की पेंटिंग्स बनेंगी। इसमें महादेव के विभिन्न स्वरूपों और ब्रज की लीलाओं को दिखाया जाएगा। साथ ही यहां की दीवारों को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया जाएगा। अतिक्रमण हटाया जाएगा। पार्किंग की सुविधा करने की भी तैयारी है। टीन शेड की व्यवस्था की जाएगी, जिससे श्रद्धालु धूप और बरसात में परेशान न हों। श्रद्धालुओं को बाधा बनने वाला अतिक्रमण हटाया जाएगा।

Home / Agra / Agra News: आगरा में दिखेगी काशी की झलक, मेयर ने बनाया फुल प्रूफ प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो