scriptआगरा उत्तर सीट के लिए नामांकन आज से, पर्चा भरने से पहले प्रत्याशी पढ़ लें ये खबर | Agra north assembly bye election nomination from 22 april latest news | Patrika News
आगरा

आगरा उत्तर सीट के लिए नामांकन आज से, पर्चा भरने से पहले प्रत्याशी पढ़ लें ये खबर

भारतीय जनता पार्टी के विधायक जगन प्रसाद गर्ग के निधन रिक्त हुई आगरा उत्तर विधानसभा सीट पर चुनाव की पूरी तैयारी कर ली गई है।

आगराApr 22, 2019 / 06:39 am

अमित शर्मा

आगरा। भारतीय जनता पार्टी के विधायक जगन प्रसाद गर्ग के निधन रिक्त हुई आगरा उत्तर विधानसभा सीट पर चुनाव की पूरी तैयारी कर ली गई है। निर्वाचन की अधिसूचना 22 अप्रैल, 2019 को जारी की जाएगी। उसी दिन से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नामांकन अपर जिलाधिकारी (नगर) के न्यायालय कक्ष, कलक्ट्रेट में दाखिल किए जा सकेंगे। नामांकन का समय है पूर्वाह्न 11 से अपराह्न तीन बजे तक।
10 प्रस्तावक लाने होंगे
आगरा उत्तर विधानसभा सीट पर चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी के रूप में अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय को तैनात किया गया है। सहायक निर्वाचन अधिकारी के रूप में सहायक आय़ुक्त/ निबंधक सहकारी समितियां और उप प्रभागीय वनाधिकारी को तैनात किया गया है। नामांकन दाखिल करने वालों को अपना सोशल मीडिया खाता और ईमेल आईडी भी उपलब्ध करानी होगी। जमानत राशि सामान्य जाति के लिए 10 हजार रुपये और अनुसूचित जाति के लिए पांच हजार रुपया है। चुनाव ल़ड़ने वाले अभ्यर्थी को बैंक में नया खाता खोलना होगा। निर्दलीय प्रत्याशी को 10 प्रस्तावक लाने होंगे, जबकि राष्ट्रीय या राज्यीय दल के प्रत्याशी को एक प्रस्ताव लाना होगा।
चुनाव कार्यक्रम
निर्वाचन की अधिसूचना 22 अप्रैल, 2019
नाम निर्देशन की आखिरी तारिख 29 अप्रैल, 2019
नाम वापसी की अंतिम तारीख दो मई, 2019
मतदान का दिनांक 19 मई, 2019
मतगणना का दिनांक 27 मई, 2019

अभी कोई दल तैयार नहीं
चुनाव के लिए प्रशासन तैयार है, लेकिन राजनीतिक दल प्रत्याशी तय नहीं कर पा रहे हैं। टिकट के लिए सभी दलों में मारामारी है, खासतौर पर भाजपा और सपा-बसपा गठबंधन की टिकट के लिए। भाजपा में नए-नए नाम सामने आ रहे हैं। टिकट के दावेदारों ने पूरी ताकत लगा रखी है। डॉ. मुनीश्वर गुप्ता का नाम भी चर्चा में आ रहा है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Agra / आगरा उत्तर सीट के लिए नामांकन आज से, पर्चा भरने से पहले प्रत्याशी पढ़ लें ये खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो