scriptशहीदों के सम्मान में अवंतीबाई लोधी की जयंती पर भव्य शोभायात्रा निकालेगा लोधी समाज | Avantibai lodhi shobha yatra 2018 hindi news | Patrika News
आगरा

शहीदों के सम्मान में अवंतीबाई लोधी की जयंती पर भव्य शोभायात्रा निकालेगा लोधी समाज

अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा की बैठक राधे मोहन रिज़ॉर्ट अमरपुरा में हुई।

आगराJul 22, 2018 / 09:21 pm

धीरेंद्र यादव

lodhi samaj

lodhi samaj

आगरा। अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा की बैठक राधे मोहन रिज़ॉर्ट अमरपुरा में हुई। बैठक की अध्यक्षता युवा महासभा के ज़िला अध्यक्ष अभिषेक लोधी व संचालन गजेंद्र राजपूत ने किया। बैठक में लोधी समाज का गौरव महारानी अवंतीबाई लोधी की 187वीं जयंती पर तीसरी भव्य शोभायात्रा 19 अगस्त 2018 को निकालने का निरण्य सर्वसम्मति से हुआ।
ये भी पढ़ें – मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि लोग बारिश के एक झोके से भाग खड़े होते हैं, लेकिन एटा के लोगों के साहस को सम्मान

ऐतिहासिक होगी शोभायात्रा
अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के प्रदेश महामंत्री हरिओम लोधी ने बताया कि देश के शहीदों के सम्मान में अवंतीबाई लोधी की जयंती के उपलक्ष्य में निकलने वाली शोभायात्रा ऐतिहासिक होगी। अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा का प्रयास होगा कि इस बार की शोभायात्रा उत्तर भारत की सबसे बड़ी शोभायात्रा हो।
ये भी पढ़ें – तीन तलाक पर ये क्या बोल गए सपा नेता, अवैध सम्बन्ध में हत्या न हो इसके लिए तीन तलाक… देखें वीडियो

यहां से होगी प्रारम्भ
शोभायात्रा के संयोजक डॉ. सुनील राजपूत ने बताया की आगामी 19 अगस्त 2018 को शहीद अवंतीबाई लोधी की तीसरी भव्य शोभायात्रा हर वर्ष की भांति इस बार भी अवंतीबाई पार्क दहतोरा से प्रारंभ होकर अवंतीबाई पार्क अमरपुरा पर शोभायात्रा का समापन होगा। इस बार शोभायात्रा में घोड़े, ऊंट व मनमोहक झांकी होगी। प्रत्येक झांकी सामाजिक सुधार का संदेश देगी। इस बार शोभायात्रा में 2000 मोटर साइकिल व सैकड़ों चार पहिया वाहन आकर्षण का केंद्र होंगे।
ये भी पढ़ें – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एटा को दिया 283 करोड़ का तोहफा, सोरों के लिए भी बड़ी घोषणा

ये रहे मौजूद
अभिषेक लोधी ने कि बताया कि इस बार शोभायात्रा का सर्व समाज के द्वारा जगह जगह भव्य स्वागत किया जाएगा। बैठक में प्रमुख रूप से वीरेन्द्र राजपूत, भूरी सिंह राजपूत, विनोद प्रधान,सतीश राजपूत, गजेंद्र लोधी, राकेश लोधी, रवि लोधी, रोशन लोधी, नीरज लोधी, गंगा सिंह आदि प्रमुख रूप से रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो