scriptवीकेंड पर ताजमहल का दीदार करना चाहते हैं तो पहले ही करा लें टिकट बुक, वर्ना | Book tickets in advance for the Taj Mahal's visitors on weekends | Patrika News
आगरा

वीकेंड पर ताजमहल का दीदार करना चाहते हैं तो पहले ही करा लें टिकट बुक, वर्ना

आगरा में ताजमहल के दीदार के लिए ऑनलाइन हाे रही टिकटों की बुकिंग
पहले ही बिक जाते हैं टिकट ऐसे में बिना बुकिंग वालों काे होती ही परेरशानी

आगराNov 28, 2020 / 04:05 pm

shivmani tyagi

लॉकडाउन खुलने के बाद भी इस तारीख तक बंद रहेंगे ताजमहल समेत ये स्मारक

ताजमहल

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

आगरा ( tajmahal news ) शनिवार या रविवार यानी वीक एंड पर ताजमहल ( tajmahal ) का दीदार करने की याेजना बना रहे हैं ताे पहले ही ऑनलाइन टिकट बुक करा लें। अगर आपने ऐसा नहीं किया ताे यह लापरवाही भारी पड़ सकती है। ऐसा भी हाे सकता है कि आपकाे ताजमहल का दीदार किए बगैर ही वापस लाैटना पड़े।
यह भी पढ़ें

तूफानी निवार के चक्रवात से सर्दी का सितम इस साल तोड़ेगा रिकार्ड

यह हिदायत यूं नहीं दी जा रही दरअसल टिकट व्यवस्था में बदलाव के बाद हर रोज काफी संख्या में सैलानियों काे ताजमहल का दीदार किए बगैर ही वापस लाैटना पड़ा रहा है। इसकी वजह यह है कि पहले ही सभी टिकट बुक हाे जाते हैं। ऐसे में बगैर ऑनलाइन बुकिंग के आगरा आने वाले सैलाानियों को टिकट ही नहीं मिल पाते और फिर उन्हे मायूस हाेकर ही वापस लाैटना पड़ता है।

एक बार में खरीद सकते हैं 20 टिकट

अगर आप ऑनलाइन टिकट खरीद रहे हैं तो एक बार में आप 20 टिकट खरीद सकते हैं। यह व्यवस्था यात्रियों की सुलभता काे देखते हुए बनाई गई थी लेकिन इसका दुरूपयाेग हाे रहा है। यह बात भी सामने आ रही है कि लपके एक ही बार में 20-20 टिकट खरीद रहे हैं और फिर उन्हे ब्लैक कर रहे हैं। हालांकि हाेटल एंड रेस्टोरेंट संचालक यह मांग कर रहे हैं कि ऑनलाइन टिकटों की बिक्री यह पैमाना बनाए जाए कि एक बार में सिर्फ पांच टिकट ही बेचे जाए लेकिन अभी तक यह व्यवस्था शुरु नहीं की जा सकी है। ऐसे में हर राेज आगरा पहुंचने वाले सैलानियों काे परेशानी हाे रही है और उन्हे ताजमहल का दीदार किए बगैर ही वापस लाैटना पड़ रहा है।

Home / Agra / वीकेंड पर ताजमहल का दीदार करना चाहते हैं तो पहले ही करा लें टिकट बुक, वर्ना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो