scriptताजनगरी में पहली बार हुई बॉक्सिंग चैंपियनशिप | Boxing Championship in agra | Patrika News
आगरा

ताजनगरी में पहली बार हुई बॉक्सिंग चैंपियनशिप

खेलमंत्री रामसकल गुर्जर ने खिलाडि़यों की हौसलाअफजाई की।

आगराOct 04, 2016 / 12:34 pm

Sudhanshu Trivedi

national boxing competitions no now in Ujjain, Gwa

national boxing competitions no now in Ujjain, Gwalior will

आगरा. ताजनगरी में अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाडियों ने बॉक्सिंग स्पर्धा में भाग लिया। प्रतियोगिता का दर्शकों ने भी खूब लुत्फ़ लिया। प्रतियोगिता में शामिल होने आये खिलाडियों की सूबे के खेल मंत्री रामसकल गुर्जर ने हौसला अफजाई की।

देश में नाम रोशन कर रहे आगरा के खिलाड़ी
इस समय आगरा के खिलाडी देश का नाम रोशन कर रहे हैं। प्रदेश के युवा खिलाडी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश व् प्रदेश का नाम रोशन करते नज़र आ रहे हैं। वहीं ताजनगरी आगरा भी खेलों के प्रति अपना हुनर दिखाने में पीछे नही हैं। आगरा कॉलेज ग्राउंड में हुई बॉक्सिंग प्रतियोगिता में शहर के कई युवा खिलाडियों ने प्रतियोगिता में अपना दमख़म दिखाया, जिसकी सराहना प्रदेश सरकार के खेल एवं स्वत्रंत प्रभार मंत्री रामसकल गुर्जर ने की। उन्होंने सरकार की ओर से खिलाडियों को प्रोत्साहन देने की घोषणा की।

आगरा में पहली बार हुई प्रतियोगिता
आगरा में पहली बार हुई बॉक्सिंग प्रीमियर लीग में देश विदेश के खिलाडियों ने भाग लिया। जिसमें आगरा के बृजेश ने अफ्रीका से आये जैकब को करारी मात दी। पहले राउंड में हरियाणा के कई दिग्गज बॉक्सरों ने अपना परफॉर्मेंस दिया, इसके बाद आगरा की दीपिका और नेपाल आशा के बीच काटें की टक्कर का मुकाबला हुआ, वहीँ आखिरी राउंड में बृजेश और जैकब के बीच रोमांचक मुकाबला देखने के मिला, इस राउंड में दर्शकों को दांतों तले ऊँगली दबाने पर मजबूर कर दिया।

आयोजकों को दी बधाई
इस दौरान समाजवादी पार्टी के खेल मंत्री रामसकल गुर्जर ने कहा कि इस तरह की बॉक्सिंग प्रतियोगिता आगरा में पहली बार हुई है। इस प्रतियोगिता के आयोजक बधाई के पात्र हैं। इसके साथ प्रदेश सरकार खिलाडियों को काफी सहयोग कर रही है और खिलाडियों के लिए काफी योजनाएं भी चल रही हैं, वहीं गरीब खिलाडियों के बारे में पूछे जाने पर रामसकल गुर्जर ने कहा कि प्रदेश में कई ऐसे खिलाडी हैं जिनकी आर्थिक स्थिति सही नहीं है जिसके कारण वह अपना हुनर दिखाने में वंचित रह जाते हैं। उनके जो कर दिखाने के सपने होते हैं वह भी टूट जाते हैं, लिहाज़ा इसके लिए सरकार ऐसे खिलाडियों को पूरा सहयोग करेगी ताकि वे आने वाले समय में देश और प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।
(डेमो पिक्चर)

Hindi News/ Agra / ताजनगरी में पहली बार हुई बॉक्सिंग चैंपियनशिप

ट्रेंडिंग वीडियो