scriptPulwama Revenge: पीओके पर हमले के बाद यूपी के इस शहर में हाई अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था | High alert in Agra After Air Strike In POK | Patrika News
आगरा

Pulwama Revenge: पीओके पर हमले के बाद यूपी के इस शहर में हाई अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

भारतीय वायुसेना द्वारा LOC पार कर Pakistan occupied Kashmir में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को नष्ट किए जाने के बाद देश भर में जश्न का माहौल है

आगराFeb 27, 2019 / 09:55 am

धीरेंद्र यादव

आगरा। भारतीय वायुसेना द्वारा LOC पार कर Pakistan occupied Kashmir में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को नष्ट किए जाने के बाद देश भर में जश्न का माहौल है, तो वहीं अब खूफिया एजेंसी भी अलर्ट हो गई हैं। ताजमहल के शहर आगरा में हाई अलर्ट घोषित होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। खूफिया एजेंसियों को पैनी नजर रखने को कहा गया, जिसके के बाद पुलिस ने भी चेकिंग अभियान चलाया।
आगरा इसलिए संवेदनशील
आगरा पर्यटन नगरी है, जिसके चलते यहां बड़ी संख्या में देशी और विदेश पर्यटक आते हैं। बड़ी संख्या में यहां पर्यटक होटल और धर्मशालाओं में ठहरते हैं। पूर्व में आतंकी यहां रैकी भी कर चुके हैं। आगरा में एयरफोर्स स्टेशन और पैरा ब्रिगेड है। पाकिस्तान Pakistan occupied Kashmir पर हुए हमले से बौखलाया हुआ है, जिसके चलते माहौल गर्म है। स्लीपर सैल ऐसे ही माहौल में अपना काम शुरू करते हैं। सेना के मूवमेंट पर नजर रखने के साथ ही कहां कितनी भीड़ रहती हे, यह जानकारी भी जुटाते हैं। इसलिए खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।
अलर्ट हुईं ये एजेंसियां
आईबी, एलआईयू, इंटेलिजेंस, आर्मी इंटेलिजेंस सभी विंग हरकत में आ गई हैं। एटीएस को भी अलर्ट किया गया है। संदिग्धों पर पैनी नजर रखने के लिए कहा गया है। साथ ही पर्यटक स्थलों पर भी विशेष सतर्कता बरती जा रही है। पुलिस से मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में नजर रखने के लिए कहा गया है। साफ निर्देश दिए गए हैं, कि लोगों के बीच घूमें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर तुरंत हिरासत में लें। उससे पूछताछ के लिए खूफिया एजेंसी को बुलाया जाए।
होटल और आम लोगों से ये अपील
इसके साथ ही प्रशासन ने होटल संचालकों से कहा कि ठहरने वाले हर व्यक्ति का पहचान पत्र जरूर लें। संदिग्ध होने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें। इसके साथ ही जनता से भी अपील की गई है कि किसी को भी गली मोहल्ले में हाल ही में किराये पर रहने आये, संदिग्ध गतिविधि या कोई सैन्य क्षेत्र से संबंधित जानकारी मांगे, तो सतर्क हो जाएं। सड़क किनारे प़ी किसी लावारिस वस्तु को हाथ न लगायें, बल्कि इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें।

Home / Agra / Pulwama Revenge: पीओके पर हमले के बाद यूपी के इस शहर में हाई अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो