scriptजनता को राहत, विक्रेता परेशान | Public relief , the seller bother | Patrika News
जयपुर

जनता को राहत, विक्रेता परेशान

गामठवाड़ा में नई सब्जी मण्डी का मामला, सुविधा नहीं होने से परेशानी, भीड़-भाड़ से यातायात बाधित

जयपुरFeb 06, 2016 / 07:05 pm

Ashish vajpayee

ठेलागाड़ी तथा सड़क किनारे बैठकर सब्जी बेचने वालों को गामठवाड़ा में स्थान उपलब्ध कराने से जहां नागरिकों ने राहत महसूस की। वहीं, सब्जी मण्डी के दूर होने तथा सब्जी विक्रेताओं को नए स्थान पर
वांछित सुविधाएं नहीं मिलने वह परेशानी में है।
गोल चौराहा से लेकर बैंक तिराहा के बीच ठेलागाड़ी तथा सडक किनारे बैठकर सब्जी बेचने वालो के कारण प्रतिदिन भीडभाड़ के साथ यातायात बाधित हो रहा था। वहीं, दुकानों के आगे ठेलागाडियों के जमावड़े से उनका व्यवसाय भी बाधित हो रहा था। नगरपालिका ने समस्या को देखते हुए सब्जी विके्रताओं को गामठवाड़ा के खाली पड़े भू-भाग पर सब्जी विक्रय केन्द्र की व्यवस्था की। चार दिन से आबाद हुई नई सब्जी मण्डी से नगर की आम सड़कें साफ सुथरी और चौड़ी दिखाई दे रही है। वहीं, यहां तक ग्राहकों के नहीं पहुंचने तथा मंदी छाए रहने से विके्रताओं में रोष है। सब्जी विके्रताओं के साथ ही इसी स्थान पर चूड़ी व्यवसायियों की लारियां भी खड़ी होने से यहां भीड़भाड़ रहने लगी हैं। लॉरी विक्रेताओं के खड़े रहने से पीछे रहने वाले व्यवसायी भी परेशान हो रहे हैं। सब्जी मण्डी में नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों से विके्रता आते हैं। उन्हें इस स्थान पर व्यापक सुविधाएं नहीं मिल रही है। वहीं, ग्राहक भी परेशान हो रहे हैं। पार्किंग की भी माकूल व्यवस्था नहीं है।
सब्जी विके्रताओं ने जताई पीड़ा
नए स्थान पर बिठाए जाने पर सब्जी विके्रता किशोर भोई, मुकेश आदिवासी, कैलाश भोई व शांतिभोई ने बताया कि नए स्थान पर पेयजल तथा सुविधा घर का अभाव है। हैंडपंप खराब है। सब्जियों को ताजा बनाए रखने के लिए पानी दूर से लाना पड़ रहा है। सब्जी मण्डी में स्ट्रीट लाईट नहीं है। शाम होते ही अंधेरा हो जाता है।
सुविधाओं का अभाव
नए स्थान पर न तो प्लेटफार्म बनाया है न ही शेड। इससे गर्मी तथा वर्षा के मौसम में विके्रताओं को परेशानी हो सकती है। व्यापक स्थान नहीं होने से उन्हें सब्जी का संग्रह भी दूरस्थ स्थान पर करना पड़ रहा है। गामठवाड़ा से डूंगरपुर रोड की सम्पर्क सडक किनारे व्यवसाय करने से सुबह तथा शाम को भीड़भाड़ बढ़ जाती है। वहीं, पहले से स्थापित व्यवसायियों को भी परेशानी हो रही है। चौपहिया वाहनों के भी शॉर्टकट के कारण इसी मार्ग से डूंगरपुर रोड पर जाते हैं। इससे हादसे का अंदेशा बना रहता है।
सुविधाएं देंगे…
सागवाड़ा नगरपालिका अध्यक्ष निर्मला अहारी ने कहा कि नगर के भीतरी क्षेत्र में भीडभाड़ बढऩे से सब्जी विके्रताओं के लिए यह व्यवस्था की गई है। जल्द ही जरुरत योग्य संसाधन एवं सुविधाएं भी जुटाई जाएगी।

Home / Jaipur / जनता को राहत, विक्रेता परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो